PM मोदी का इस साल MP में पांचवा दौरा
PM मोदी का इस साल MP में पांचवा दौराRE-Bhopal

PM मोदी का MP में पांचवा दौरा, 4000 करोड़ रुपए से अधिक लागत की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास-लोकार्पण

Prime Minister Modi Sagar Visit: प्रधानमंत्री धाना में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। यहां डेढ़ लाख लोगों के आने की सम्भावना है। पीएम की सुरक्षा के लिए आईपीएस अफसरों की तैनाती की गई है।

हाइलाइट्स :

  • सुरक्षा के लिए आईपीएस अफसरों की तैनाती।

  • नागर शैली में होगा मंदिर एवं स्मारक का निर्माण।

  • 100 करोड़ की लागत से तैयार होगा मंदिर।

  • स्मारक में होगा चार भव्य गैलरी का निर्माण।

  • प्रधानमंत्री धाना में करेंगे जनसभा।

  • धाना में डेढ़ लाख लोगों के आने की सम्भावना।

  • मंदिर परिसर में बनेगी लाइब्रेरी।

PM Modi in Sagar: सागर, मध्यप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सागर के बड़तूमा में संत रविदास जी के मंदिर का शिलान्यास करेंगे। मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री का यह पांचवा दौरा है। मंदिर निर्माण की मांग संत रविदास की जयंती पर सागर में हुए कार्यक्रम रखी गई थी। निर्माण कार्य 100 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री धाना में जनसभा भी करेंगे। यहां डेढ़ लाख लोगों के आने की सम्भावना है। पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए यहाँ आईपीएस और आईएस अफसरों की तैनाती की गई है। प्रधानमंत्री 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री 2023 के अप्रैल महीने में 2 बार जून और जुलाई में एक-एक बार मध्यप्रदेश आ चुके हैं।

ये होगी मंदिर की खासियत :

मंदिर एवं स्मारक का निर्माण नागर शैली में होगा। तैयार किये जा रहे स्मारक में संत रविदास जी के दोहे और शिक्षाएं उकेरे जाएंगे। स्मारक में चार भव्य गैलरी का भी निर्माण होगा। प्रथम गेली में संत रविदास जी का जीवन परिचय दिखाया जाएगा। दूसरी गैलरी में इंटरप्रिटेशन सेंटर बनेगा। तीसरी गैलरी में रविदासिया पंथ की शिक्षाएं उकेरी जाएगी। चौथी गैलरी में संत रविदास जी का काव्य और साहित्य होगा। मंदिर परिसर में लाइब्रेरी, संगत हॉल, जलकुंड, भक्त निवास और भोजन शाला का भी निर्माण होगा।

ऐसा होगा संत रविदास का मंदिर
ऐसा होगा संत रविदास का मंदिरRE-Bhopal

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com