PM Modi MP Visit
PM Modi MP VisitSocial Media

हमारी सरकार को 10 साल हो रहे और इस दौरान देश ने दीर्घकालिक प्लानिंग के साथ जो फैसले किए वह अभूतपूर्व: PM मोदी

PM Modi MP Visit: PM मोदी ने कहा- आज का भारत जो भी कर रहा है वह मेगा स्केल पर कर रहा है... आपके सपने और संकल्प दोनों बड़े होने चाहिए... आपका सपना ही मेरा संकल्प है...

हाइलाइट्स :

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

  • इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने मोदी द्वारा लिखे गए गरबा गीत 'माड़ी' पर सांस्कृतिक प्रस्तुति दी

  • कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा- ग्वालियर की धरती पीढ़ियों को प्रेरित करने वालों का निर्माण करती है।

PM Modi MP Visit: आज सिंधिया स्‍कूल के स्‍थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्‍वालियर पहुंच गए हैं। इस दौरान उनका स्‍वागत किया। प्रधानमंत्री ने स्पोर्ट काम्प्लेक्स का अनावरण किया और इसके बाद स्कूल परसर पर पिलखन का पौधा भी रौपा।

प्रधानमंत्री सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उपस्थित रहें। सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने मोदी द्वारा लिखे गए गरबा गीत 'माड़ी' पर सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

सिंधिया स्‍कूल के स्‍थापना दिवस कार्यक्रम
सिंधिया स्‍कूल के स्‍थापना दिवस कार्यक्रमSocial Media

सिंधिया स्कूल के 125 वर्ष होने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई:PM मोदी

सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा- सिंधिया स्कूल के 125 वर्ष होने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। आज आज़ाद हिंद सरकार का स्थापना दिवस भी है, मैं आप सभी को इसकी भी बधाई देता हूं। "साल 2014 में जब देश ने मुझे प्रधानसेवक का दायित्व दिया तब मेरे पास 2 रास्ते थे- या तो सिर्फ तात्कालिक लाभ के लिए काम करें या दीर्घकालिक अप्रोच को अपनाएं, आज हमारी सरकार को 10 साल हो रहे हैं और इस दौरान देश ने दीर्घकालिक प्लानिंग के साथ जो फैसले किए वह अभूतपूर्व है"

आगे PM मोदी ने कहा- आज भारत सफलता की जिस ऊंचाई पर है वह अभूतपूर्व है। पूरे विश्व में भारत की धाक जमी हुई है। 23 अगस्त को भारत चंद्रमा पर वहां पहुंचा, जहां अब तक कोई देश नहीं पहुंच पाया था, पहले सैटेलाइट सिर्फ सरकार बनाती थी या विदेश से मंगवाती थी, हमने स्पेस सेक्टर को आप जैसे युवाओं के लिए खोल दिया है हमने डिफेंस सेक्टर को आप जैसे युवाओं के लिए खोल दिया है, आपको मेक इन इंडिया के संकल्प को आगे बढ़ाना है हमेशा आउट 'ऑफ द बॉक्स' सोचिए"आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। आज भारत ग्लोबल फिनटेक एडॉप्शन रेट में नंबर 1 पर है। आज ही गगनयान के क्रू एस्केप सिस्टम का सफल परीक्षण किया गया, आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

भारत गरीबी भी दूर करेगा और विकसित भी बनेगा। आज का भारत जो भी कर रहा है वह मेगा स्केल पर कर रहा है, आपके सपने और संकल्प दोनों बड़े होने चाहिए...आपका सपना ही मेरा संकल्प है

PM मोदी

उन्होंने कहा- ग्वालियर की धरती पीढ़ियों को प्रेरित करने वालों का निर्माण करती है। "एक पुरानी कहावत है कि यदि एक साल का सोच रहे हैं, तो अनाज बोइये" अगर एक दशक का सोच रहे हैं, तो फल वाले पेड़ लगाइये और यदि एक शताब्दी का सोच रहे हैं, तो शिक्षा से जुड़ी संस्थाएं बनाइये। अभी कुछ सप्ताह पहले ही लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के रिजर्वेशन का क़ानून बनाया गया है। यह काम भी दशकों से पेंडिंग थे, यदि हमारी सरकार कुछ बड़े फैसले नहीं लेती, तो उसका बोझ अगली पीढ़ियों को उठाना पड़ता। इन फैसलों के माध्यम से मैंने आपकी जनरेशन का कुछ बोझ हल्का कर दिया है।

PM के नेतृत्व में भारत ने अपने तिरंगा सिर्फ विश्वस्तर पर नहीं बल्कि चांद पर भी लहरा दिया: सिंधिया

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपने तिरंगा सिर्फ विश्वस्तर पर नहीं बल्कि चांद पर भी लहरा दिया है। PM मोदी के नेतृत्व में भारत की G20 अध्यक्षता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साबित कर दिया है कि जब भारत बढ़ता है तो दुनिया बढ़ती है, जब भारत में सुधार होता है तो दुनिया बदलती है।

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया
ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया Social Media

ग्वालियर में मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मध्यप्रदेश में सीएम राइज स्कूल के माध्यम से हम शिक्षा को न केवल भारतीय संस्कारों से जोड़ रहे हैं, बल्कि आधुनिक भी बनाने का प्रयत्न कर रहे हैं। भारत में शिक्षा पद्धति को बदलने की कई वर्षों तक चर्चा होती रही। मैकाले की शिक्षा पद्धति को बदलने के लिए अनेक आयोग बने पर शिक्षा नीति वहीं की वहीं रही लेकिन PM मोदी के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति लागू हुई।

CM शिवराज
CM शिवराज Social Media

गालव ऋषि की तपोभूमि ग्वालियर में आदरणीय प्रधानमंत्री का हृदय से स्वागत और अभिनन्दन करता हूँ।

CM शिवराज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com