PM Modi Gwalior Tour
PM Modi Gwalior TourRE-Bhopal

PM Modi का MP में आठवां दौरा: ग्वालियर में करेंगे 19 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास

PM Modi Gwalior Tour: विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के साथ पीएम मोदी ग्वालियर के मेला मैदान में विशाल जन सभा को भी सम्बोधित करेंगे।

हाइलाइट्स :

  • प्रधानमंत्री 3 बजे तक पहुंचेंगे ग्वालियर।

  • ग्वालियर में पीएम मोदी के दौरे को लेकर विशेष सुरक्षा इंतजाम।

  • पीएम मोदी 5 अक्टूबर को आएंगे जबलपुर।

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ग्वालियर में 19 हजार करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी 2.21 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को गृह प्रवेश भी करवाएंगे। मध्यप्रदेश में यह पीएम मोदी का आठवां दौरा है। प्रधानमंत्री 3 बजे तक ग्वालियर पहुँच जाएंगे। विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के साथ पीएम ग्वालियर के मेला मैदान में विशाल जन सभा को भी सम्बोधित करेंगे।

पीएम मोदी ग्वालियर में दोपहर करीब 2:55 पहुंचेंगे। हेलीकॉप्टर से 3:30 तक ग्वालियर के मेला मैदान में पहुंचेंगे। यहाँ विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन के बाद पीएम जन सभा को भी सम्बोधित करेंगे। ग्वालियर में पीएम मोदी के दौरे को लेकर विशेष सुरक्षा इंतजाम किये गए हैं। पीएम मोदी की जनसभा में लाखों लोगों के आने की सम्भावना है।

इन विकास योजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास:

मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क, इंदौर: विभित्र परिवहन सेवाओं की एकीकृत सुविधा के निर्माण से औद्योगिक विकास को प्रोत्साहन एवं 15 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोज़गारों का सृजन होगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग: 144 कि.मी. लंबी सड़कों के निर्माण से सुगम यातायात एवं सुरक्षित आवागमन संभव होगा। किसानों को उपज के विक्रय में भी सुविधा मिलेगी।

जल जीवन मिशन परियोजना: ग्वालियर और श्योपुर में 723 गाँव को स्वच्छ जल वर्ष 2025 तक 1 करोड़ 19 लाख ग्रामीण घरों में नल से जल का लक्ष्य पूरा होगा।

विक्रम उद्योगपुरी, उज्जैन: 1132 एकड़ में बहु उत्पाद औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए सुविधाओं के विकास से निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग स्पोर्ट्स सेंटर, ग्वालियर: विकास के सक्षम वातावरण के साथ दिव्यांग बच्चों को खेलों में प्रोत्साहन और प्रशिक्षण के अवसर मिलेंगे।

ग्वालियर-सुमावली रेलवे आमान परिवर्तन: 38 किलोमीटर आमान परिवर्तन और नई यात्री ट्रेनों से ग्रामीण इलाकों को जोड़ा जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com