PM Modi in Sagar
PM Modi in Sagar RE-Bhopal

PM Modi in Sagar: प्रधानमंत्री करेंगे सागर में संत रविदास मन्दिर का भूमिपूजन

PM Modi in Sagar: सागर में संत रविदास जी का दिव्य, भव्य और अलौकिक मंदिर बनाया जा रहा है। मंदिर निर्माण की मांग संत रविदास की जयंती पर सागर में हुए कार्यक्रम रखी गई थी।

हाइलाइट्स :

  • 1580 करोड़ की दो सड़क परियोजनाओं की आधारशिला।

  • 11.25 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में बनेगा संत रविदास जी का मंदिर।

  • प्रधानमंत्री कोटा–बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण परियोजना का करेंगे लोकार्पण।

Prime Minister Modi Sagar Visit: भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त, शनिवार को सागर के बड़तूमा में संत रविदास जी के मंदिर का शिलान्यास करेंगे। सागर में संत रविदास जी का दिव्य, भव्य और अलौकिक मंदिर बनाया जा रहा है। मंदिर निर्माण की मांग संत रविदास की जयंती पर सागर में हुए कार्यक्रम रखी गई थी। निर्माण कार्य 100 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। प्रधानमंत्री दिल्ली से खजुराहो एयरपोर्ट के लिए 11:50 तक निकलेंगे। दोपहर करीब 1 बजे खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचेंगे। दोपहर 2:15 बजे संत रविदास के मंदिर का भूमिपूजन होगा। इसके बाद दोपहर करीब 3:15 बजे पीएम धाना में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 11.25 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में संत शिरोमणि गुरुदेव रविदास जी स्मारक का निर्माण किया जाएगा। इस भव्य स्मारक में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी के जीवन, दर्शन और शिक्षाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रभावशाली कला संग्रहालय और कला दीर्घा भी होगी। इसमें स्मारक पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भक्त निवास, भोजनालय आदि सुविधाएं भी होंगी।

कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री कोटा–बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण के पूरा होने को चिन्हित करने वाली परियोजना का लोकार्पण करेंगे। 2475 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित यह परियोजना, राजस्थान के कोटा और बारां जिले तथा मध्य प्रदेश के गुना, अशोकनगर और सागर जिलों से होकर गुजरती है। अतिरिक्त रेल लाइन बेहतर परिवहन के लिए क्षमता में वृद्धि करेगी और इस मार्ग पर ट्रेन की गति में सुधार करने में भी मदद करेगी।

1580 करोड़ की दो सड़क परियोजनाओं की आधारशिला:

प्रधानमंत्री 1580 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित की जाने वाली दो सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इनमें मोरीकोरी–विदिशा–हिनोतिया को जोड़ने वाली चार लेन की सड़क परियोजना और हिनोतिया को मेहलुवा से जोड़ने वाली सड़क परियोजना शामिल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com