PM Modi MP Visit  in 9 years
PM Modi MP Visit in 9 yearsRE-Bhopal

PM Modi MP Visit: प्रधानमंत्री मोदी नौ साल में 35 बार आए मध्यप्रदेश, करोड़ों की सौगातें दी

PM Modi MP Visit in 9 years: प्रधानमंत्री अब तक मध्यप्रदेश को 104879.26 करोड़ की सौगातें मध्यप्रदेश को विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से दे चुके हैं।

हाइलाइट्स

  • प्रधानमंत्री मोदी ने किए मध्यप्रदेश के सबसे ज्यादा दौरे।

  • नरेंद्र मोदी सर्वाधिक मध्यप्रदेश का दौरा करने वाले प्रधानमंत्री।

  • मध्यप्रदेश को दी विभिन्न परियोजनाओं की सौगातें।

PM Modi MP Visit in 9 years: भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल में अब तक 35 बार मध्यप्रदेश आ चुके हैं। प्रधानमंत्री अब तक मध्यप्रदेश को 104879.26 करोड़ की सौगातें मध्यप्रदेश को विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से दे चुके हैं। नरेंद्र मोदी सर्वाधिक बार मध्यप्रदेश आने वाले प्रधानमंत्री हैं।

प्रधानमंत्री मोदी इस साल जनवरी से 5 अक्टूबर 2023 तक के 10 महीनों में मध्यप्रदेश के 10 दौरे कर चुके हैं। वहीं, वर्ष 2018 के चुनावों से पहले, प्रधानमंत्री ने जनवरी 2018 से नवंबर 2018 तक 11 महीने में मध्यप्रदेश के 9 दौरे किए थे। नवंबर 2018 में चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद भी प्रधानमंत्री जी पांच रैलियों में शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री का हर दौरा मध्यप्रदेश के लिए खुशियों की सौगातें लेकर आता है और इसीलिए प्रदेश के नागरिक उनके आने का उत्साहपूर्वक इंतजार करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश को विभिन्न परियोजनाओं की सौगातें दी हैं। ये परियोजनाएं प्रदेश के सांस्कृतिक और शैक्षणिक विकास से लेकर औद्योगिक, आर्थिक, कृषि संबंधी और व्यापारिक विकास की हैं। विभिन्न एयरपोर्ट के विस्तार, रेल मार्गों के उन्नयन और विकास, नई रेलों के परिचालन, प्रदेश से गुजरने वाले एक्सप्रेस वे और फोरलेन मार्गों की बदौलत मध्यप्रदेश आज परिवहन के मामले में उस स्तर पर पहुंच गया है, जहां पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

अक्टूबर 2014 में इंदौर में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में शामिल होने से लेकर 2 अक्टूबर 2023 को ग्वालियर में केन-बेतवा परियोजना के भूमिपूजन तथा 5 अक्टूबर को जबलपुर में हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश को सिंगाजी थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट, शौर्य स्मारक, मोहनपुरा सिंचाई परियोजना, विभिन्न पेयजल परियोजनाएं, उज्जैन और इंदौर के बीच मेमू ट्रेन की शुरुआत, महाकाल लोक, कुनो नेशनल पार्क का चीता प्रोजेक्ट, पीएम कौशल विकास योजना के तहत पीवीटीजी स्किलिंग सेंटर, 17वें प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन, वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, सिकल एनीमिया सेल कार्यक्रम की शुरूआत, सागर में संत रविदास मंदिर, बीना रिफाइनरी में नया पेट्रोकेमिकल कांपलेक्स तथा जबलपुर में वीरांगना रानी दुर्गावती के भव्य स्मारक की स्थापना जैसी सौगातों दी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com