Rahul Gandhi
Rahul GandhiRE

पीएम मोदी आरक्षण खत्म कर देंगे - मध्यप्रदेश में Rahul Gandhi

आज मध्यप्रदेश की रतलाम और खरगोन निर्वाचन क्षेत्र में Rahul Gandhi ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह आरक्षण को खत्म कर देना चाहते है।

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के दौरे पर कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi

  • रतलाम और खरगोन लोकसभा क्षेत्र में की जनसभाएं

  • पीएम मोदी और गौतम अडानी पर साधा निशाना

Rahul Gandhi In Ratlam and Khargone : आज मध्यप्रदेश की अनुसूचित जनजाति लोकसभा सीटों रतलाम और खरगोन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह आरक्षण को खत्म कर देना चाहते है। राहुल ने पीएम मोदी के अलावा उद्योगपति गौतम अडानी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अडानी आदिवासी समाज की जमीनों को हड़प लेना चाहते है। राहुल रतलाम के जोबट में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया और खरगोन के में कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते के लिए प्रचार करने के लिए आए थे। रतलाम और खरगोन लोकसभा क्षेत्र में चौथे चरण यानि 13 मई को मतदान होना है।

पीएम मोदी आरक्षण खत्म कर देंगे : रतलाम में राहुल गांधी

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा आरोप लगते हुए रतलाम की जनसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी आपका आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। BJP के नेताओं ने साफ कहा है- BJP की सरकार बनते ही वे दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से आरक्षण छीन लेंगे। जहां BJP आरक्षण छीनने की बात कर रही है, वहीं हम आरक्षण से 50% की लिमिट हटाकर उसे बढ़ा देंगे। भाजपा आपको वनवासी कहती है लेकिन हम आदिवासी कहते है। भाजपा आपसे आपका आरक्षण , जल जंगल और जमीन को छीन लेना चाहती है लेकिन आपको मेरे साथ मिलकर साथ में लड़ना होगा ताकि देश और संविधान को बचाया जा सके।

राहुल ने आगे कहा "हम जातिगत जनगणना करेंगे। आर्थिक सर्वेक्षण होगा और सबको पता लग जाएगा कि कितने आदिवासी हैं और कितने लोगों के पास कितनी संपत्ति है। दूसरा काम हम ये करेंगे कि मोदी सरकार ने 22 लोगों का कर्ज माफ किया है लेकिन हमने मन बना लिया है कि हम वही पैसा दलित, आदिवासियों, पिछड़ों और गरीब सामान्य जाति के लोगों को देने वाले है। उन्हें 22 अरब पति बनाएं हम करोड़ो लाख पति बनाएंगे। हम सारे किसानो का कर्जा माफ़ करेंगे।

भाजपा की 150 सीटों से ज्यादा सीटें नहीं जीत रही - खरगोन में राहुल गांधी

राहुल गांधी ने खरगोन की जनसभा में मीडिया पर वार करते हुए कहा कि मीडिया कहता है कि मनरेगा से लोगों की आदत बिगड़ती है।लेकिन जब अरबपतियों का कर्जा माफ होता है तो उसको यह विकास कहते हैं। लेकिन जैसे ही हमारी सरकार आएगी, हम मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए दैनिक मजदूरी देंगे। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा 400 सीट लाकर संविधान बदलने की बात करते हैं लेकिन मैं कहता हूं कि वह 150 सीट भी नहीं जीतेंगे। अडानी जैसे लोगों की नजर आपके जल-जंगल-जमीन पर है। PM मोदी, अपने मित्र अडानी को आपका जल-जंगल-जमीन सौंप देना चाहते हैं नरेंद्र मोदी ने पहले ही हिंदुस्तान के एयरपोर्ट, पॉवर स्टेशन, पोर्ट, इन्फ्रास्ट्रक्चर, डिफेंस सेक्टर सबकुछ अडानी जैसे लोगों को दे दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com