Police Memorial Day: राज्यपाल ने शहीद पुलिस जवानों को दी श्रद्धांजलि, इस साल प्रदेश पुलिस के 17 जवान शहीद

Police Memorial Day: राज्यपाल ने कहा, पुलिस असामाजिक तत्व एवं राष्ट्र द्रोही ताकतों का पूरी कठोरता के साथ दमन करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आमजन स्वयं को सुरक्षित महसूस करें।
Police Memorial Day 2023
Police Memorial Day 2023RE-Bhopal

हाइलाइट्स :

  • लाल परेड मैदान स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम।

  • पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्‍सेना भी कार्यक्रम में उपस्थित।

  • देश की समस्त पुलिस इकाईयों द्वारा प्रतिवर्ष यह दिवस मनाया जाता है।

भोपाल। राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने शहीदों के परिजनों को भरोसा दिलाया कि मैं, प्रदेश की जनता, पुलिस प्रशासन और सम्पूर्ण समाज आपके साथ है। उन्होंने कहा कि, पुलिस असामाजिक तत्व एवं राष्ट्र द्रोही ताकतों का पूरी कठोरता के साथ दमन करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आमजन स्वयं को सुरक्षित महसूस करें। कभी किसी निर्दोष के साथ अन्याय नहीं हो। राज्यपाल शनिवार को पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में लाल परेड मैदान स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। कार्यक्रम के दौरान पुलिस बैंड द्वारा निकाली जा रही देशभक्ति के गीतों की मधुर धुन के बीच शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस साल मध्यप्रदेश पुलिस के 17 जवानों ने देश के लिए अपनी शहादत दी है।

राज्यपाल ने पुलिस बल का आव्हान किया कि, अपने अमर शहीद साथियों की शहादत से प्रेरणा लेकर अपने कर्तव्यों का पालन करें। पुलिस समाज का अभिन्न अंग है। उसकी सक्रिय भागीदारी के साथ ही विकास की सोच फलीभूत हो सकती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश पुलिस की उपलब्धियाँ सराहनीय है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को सुदृढ़ बनाये रखने के लिये सराहनीय प्रयास किये जा रहे हैं।

इस वर्ष प्रदेश पुलिस के 17 जवानों ने देश के लिए अपनी शहादत दी:

पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्‍सेना ने कहा कि, पुलिस स्मृति दिवस देश की अंखडता को चिरस्मरणीय बनाने का दिन है। अमर शहीदों का ''देशभक्ति-जनसेवा' के लिए प्राणोत्‍सर्ग सदैव हमारे कर्तव्‍यपथ को अलोकित करता रहेगा। उन्होंने शहीदों के बलिदान को नमन करते हुए बताया कि पुलिस शहीद दिवस लद्दाख के हॉट स्प्रिंग्स में 16 हजार फीट की ऊँचाई पर 21 अक्टूबर 1959 को केन्द्रीय आरक्षी पुलिस बल (सी.आर.पी.एफ.) के 10 जवान चीनी सेना के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। उन्ही की स्मृति में देश की समस्त पुलिस इकाईयों द्वारा प्रतिवर्ष यह दिवस मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष हमारे प्रदेश पुलिस के 17 जवानों ने देश के लिए अपनी शहादत दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com