Mp Patwari Protest
Mp Patwari ProtestRaj Express

मध्यप्रदेश में चयनित पटवारियों के प्रदर्शन पर पुलिस का चला डंडा, जॉइनिंग लेटर की कर रहे थे मांग...

MP Selected Patwari Protest: पुलिस का कहना है कि, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है, गिरफ्तारी नहीं की गई है।

हाईलाइट्स

  • राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में परीक्षा में चयनित पटवारी धरना दे रहे।

  • पुलिस ने कहा चयनित पटवारियों ने धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं ली।

  • पटवारियों ने नियुक्ति पत्र देने के लिए लगाई गुहार।

MP Selected Patwari Protest: भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को धरने पर बैठे चयनित पटवारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार सुबह से राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में परीक्षा में चयनित पटवारी धरना दे रहे थे। इस दौरान वहां पुलिस पहुंची धरने की परमिशन नहीं लेने की बात कहकर प्रदर्शनकारियों को गाड़ी में बिठाने लगी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस की झड़प हो गई। इस घटना का लोगों ने वीडियो बना लिया था जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस का कहना है चयनित पटवारियों ने धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं ली थी। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है, गिरफ्तारी नहीं की गई है।

चयनित पटवारी प्रदर्शन करने के लिए राजधानी भोपाल में बड़ी संख्या में भोपाल में एकजुट हुए। प्रदर्शन के दौरान पटवारियों ने अपने मांगे पूरी करने की गुहार सरकार से लगाई। चयनित पटवारियों की प्रमुख मांग है कि, परीक्षा पास करने के बाद जॉइनिंग लेटर के लिए प्रदर्शन कर रहे है।

Mp Patwari Protest
Mp Patwari ProtestRE- Bhopal

प्रदर्शनकारियों के अनुसार :

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उपनिरीक्षक और शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के अनुसार जांच के साथ समानांतर रूप से नियुक्ति प्रक्रिया चलाई जाए। यदि कोई दोषी पाया जाए तो उन्हें चिन्हित करके उन पर कार्रवाई की जाए। उनके स्थान पर प्रतीक्षा सूची में स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए।

सभी चयनित अभ्यर्थियों से शपथ पत्र लिया जाए, इसमें दोषी पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई भुगतने की सहमति का प्रावधान हो। उन्होंने कहा कि, ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 और पटवारी भर्ती परीक्षा की नियम पुस्तिका के बिंदु 13(3) के अनुसार परिणाम के प्रकाशन से लेकर 90 दिन की अवधि में नियुक्ति देने के प्रावधान पर विचार करते हुए सितंबर माह में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com