निर्दलीय प्रत्याशियों की गरीबी : चिल्लर से जमा करने पहुंचे जमानत राशि, अधिकारियों को गिनने में परेशानी

Assembly Election Nomination 2023 : प्रत्याशी ने कहा कि, वो चुनाव लड़कर गरीबों की आवाज बनना चाहते हैं गरीबों से ही सिक्के लिए हैं गरीबों के पास सिक्के तो है।
10 रुपए के सिक्के लेकर नामांकन फार्म खरीदने पहुंचा प्रत्याशी
10 रुपए के सिक्के लेकर नामांकन फार्म खरीदने पहुंचा प्रत्याशीRE

हाइलाइट्स

  • शंकर लाल वरणदानी 10-10 के एक हजार सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा।

  • दतिया में रामकुमार गुप्ता एक और दो रूपये के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा।

  • प्रत्याशी ने कहा - सिक्के लाया हूँ थोड़ी-सी जमीन है उसको बेच कर चुनाव लडूंगा l

Assembly Election Nomination 2023 : रायपुर, छत्तीसगढ़। विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन फॉर्म दाखिल करने शुरू कर दिए है। इसके तहत राजधानी रायपुर में एक निर्दलीय प्रत्याशी शंकर लाल वरणदानी 10-10 के एक हजार सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे लेकिन कलेक्ट्रेट ने सिक्कों को लेने से इंकार कर दिया है। इसपर निर्दलीय प्रत्याशी जिद पर अड़ गया और निर्वाचन अधिकारियों के खिलाफ कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे है।

दरअसल, निर्दलीय प्रत्याशी शंकर लाल वरणदानी राजधानी रायपुर में 10-10 के एक हजार सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे लेकिन कलेक्ट्रेट ने सिक्कों को यह कहकर लेने से इंकार कर दिया है कि, 10 के सिक्के नहीं चलते। शंकर लाल वरणदानी का कहना है कि, मैंने ये सिक्के गरीबों से मांग कर इक्कठे किए हैं। पिछले बार भी निर्दलीय चुनाव लड़ा था, इस बार भी निर्दलीय लडूंगा इस बार रायपुर उत्तर विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहता हूँ।

इस मामले में निर्वाचन अधिकारियों का कहना है कि,10 के सिक्के एक बार में 1,000 रुपए तक ही लिए जाएंगे बावजूद इसके निर्दलीय नेता जिद पर अड़े हैं कि वे पूरे 10 के 1 हजार सिक्के ही देंगे प्रत्याशी ने कहा कि, वो चुनाव लड़कर गरीबों की आवाज बनना चाहते हैं गरीबों से ही सिक्के लिए हैं गरीबों के पास सिक्के तो है, लेकिन चलते नहीं है, जबकि दूसरे जगहों में ये सिक्के चलते हैं जब तक निर्वाचन ये सिक्के नहीं लेगा तब वे धरना देंगे उनका कहना है कि आज तीसरा दिन हैं, आज अगर सीके नहीं लिए तो फिर निर्वाचन के सामने ही वे अर्धनग्न प्रदर्शन करेंगे।

ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश से भी सामने आया है। एमपी के दतिया जिले की सेवड़ा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रामकुमार गुप्ता सोमवार को दतिया कलेक्ट्रेट नामांकन फॉर्म लेने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी एक और दो रूपये के सिक्के लेकर कलेक्ट्रेट पहुँचे और नामांकन फॉर्म देने के कर्मचारियों के सामने सिक्कों का ढेर लगा दिया।

निर्दलीय प्रत्याशी रामकुमार गुप्ता ने बताया कि, उनके पास नोट की नगदी राशि थी नहीं, छोटी सी दुकान है जिसमें सिक्के आते हैं उनको 5 साल से जोड़ रहा था अब चुनाव लड़ना है इसलिए ये जोड़े हुए सिक्के लाया हूँ थोड़ी-सी जमीन है उसको बेच कर चुनाव लडूंगा l कर्मचारी बोले हमें तो फॉर्म देना ही पड़ेगा, सिक्कों की गिनती करके नामांकन फॉर्म दे देंगे l बता दें कि सामान्य वर्ग के लिए नामांकन फॉर्म लेने के लिए दस हजार की राशि जमा करनी पड़ती हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com