Priyanka Gandhi MP Visit
Priyanka Gandhi MP Visit RE-Bhopal

Live : Priyanka Gandhi MP Visit - मोदी जी की डिग्री जिस कंप्यूटर से छपी वो भी कांग्रेस की देन : प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi MP Visit : प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, भगवान ओंकारेश्वर की कृपा से भगवान महाकाल की नगरी में आने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है। 2018 में जनता ने एक सरकार चुनी।

हाइलाइट्स :

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना।

गिनाई कांग्रेस की गारंटी।

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी रीना बौरासी के लिए किया प्रचार।

इंदौर। सरकार की जो संपत्ति होती है वो जनता की ही संपत्ति है जब हजारों करोड़ों का घोटाला है तो वो आपसे लूट रहे होते हैं। जब कोई सरकार आपके लिए काम करती है तो ये पैसे आपके विकास में लगाए जाते हैं। मोदी जी जिस स्कूल में गए, जिस कॉलेज में गए वो सब कांग्रेस के शासनकाल में बने। मुझे नहीं पता की वो कॉलेज गए की नहीं गए ,पर उनकी डिग्री जिस कंप्यूटर पर छपी होगी वो भी कांग्रेस की सरकार के समय का ही होगा। बहुत दशक पहले किसी की सोच थी की आज देश इतना विकास कर रहा है। यह बात कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कही है।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, भगवान ओंकारेश्वर की कृपा से भगवान महाकाल की नगरी में आने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है। 2018 में जनता ने एक सरकार चुनी। छल-कपट कर अहिरावण की तरह कुछ बहरूपियों ने आपके साथ छल किया। आपकी सरकार का अपहरण किया गया। आपका लोकतंत्र चोरी कर भ्रष्टाचार लोक में ले गए। अब उसे वापस कौन लाएगा। अगर आप हनुमान नहीं बनेंगे तो.. कौन बनेगा। ये सरकार आपने नहीं चुनी। जो उसूल-परंपरा रामायण के समय से चल रही है वही उसूल महात्मा गांधी ने निभाए। गोली लगने के बाद महात्मा गांधी ने कहा था हे राम ! भगवान राम वनवास पर गए लेकिन उससे जनता के मन में उनके प्रति विशवास और बढ़ गया। 13 वर्षों के लिए जनता ने इन्तजार किया। दिवाली पर जनता ने इतने खुशी मनाई की हम इसे आज तक याद करते हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा, हमें समझना चाहिए कि जो हम पर राज कर रहे हैं उनके दिल में हमारे लिए क्या है। आपके-मेरे सभी के दादा, दादी ने देश की आजादी के लिए अपने खून का बलिदान दिया। हमें परिस्थितियों को समझने की जरुरत है। कोरोना के समय आपके यहाँ से स्वास्थ्य मंत्री थे सिलावट। सिलावट जी क्या कर रहे थे किसी को पता है। सिलावट जी बेंगलुरु के एक रिसोर्ट में सरकार की सौदेबाजी कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री थे उनकी जिम्मेदारी थी, आप ऑक्सीजन के लिए तरस रहे थे लेकिन आपके मंत्री सरकार बनाने-बिगाड़ने में लगे थे। कमलनाथ जी शुद्धता के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन सिलावट जी मिलावट कर रहे थे अच्छा हुआ जो वो चले गए। जो नेता आपका नुकसान करे अच्छा है वो दूसरी पार्टी में चले गए। कुछ दिन सत्ता से बाहर रहे तभी नेताओं को समझ आती है।

प्रियंका गांधी ने कहा, देश-प्रदेश को चलाने के लिए हमें एक उसूलों वाली सरकार की जरुरत है। छत्तीसगढ़ जाकर बहुत अच्छा लगता है क्योंकि वहां लोगों के चेहरे में मुस्कुराहट देखने को मिलती है। छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी है। मध्य प्रदेश में देखिये, यहाँ 3 साल में बस 21 रोजगार दिए गए।

प्रियंका गांधी ने कहा, आपको मोदी जी से पूछना चाहिए की ये जो बीएचईएल था वो किसकी देन है अपने क्यों इसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों को दे दिया। सरकारी अधिकारी ओल्ड पेंशन स्कीम वापस चाहते हैं। सरकार कहती है हमारे पास पैसा नहीं है। मोदी जी ने 2-2 हवाई जहाज लिए हैं। गाड़ी नहीं हवाई जहाज लिए हैं। 16 हजार करोड़ के हवाई जहाज एक इंसान के पास। उस समय गन्ना किसान का बकाया 15 हजार करोड़ रुपए था। सारे किसान सड़क पर उतरे पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

प्रियंका गांधी ने कहा, जो संघर्ष आम जनता करती है क्या वो भाजपा के नेता करते है? खेती करते है? यहां के किसान यूरिया के लिए लाइन में लगे -लगे दम तोड़ देते है, इतने संघर्ष की वजह से किसान-खेती किसानी छोड़कर शहरों की तरह पलायन कर लेते है। रोजगार के लिए शहरों में नौकरियां ढूंढते फिरते है। मध्यप्रदेश में और उत्तरप्रदेश में किसानों का यही संघर्ष है।आपके साथ हर स्तर पर छल हो रहा है । शिक्षा, स्वास्थ्य और आवारा मवेशी छत्तीसगढ़ में यह समस्या थी तो वहाँ की सरकार ने गौठान बनाया। सरकार की नियत होने चाहिए कि, जनता का पैसा जनता के खाते में ही जाए।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, कांग्रेस ज़िंदगी के हर मोड़ पर कांग्रेस आपका साथ देगी। कांग्रेस महिलाओं को 1500 रुपए और वृध्यावस्था में आपको 1200 रुपए दिया जायेगा। आज दिवाली आ रही सामान खरीदना है लेकिन इतनी महंगाई है, हर चीज़ महंगी हो गई। अगर सरकार अच्छी होती यह चिंता आपको नहीं होती। आप पूरे पांच साल को देखिये इस चुनाव के पहले की घोषणाओं पर मत जाइये। आप अपने अनुभव को देखिये तरक्की हुई है या नहीं? सही जगह अपना वोट दो। छत्तीसगढ़ और राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने राज्य को आगे बढ़ाने के लिए तरक्की करने के लिए कई योजनाएं बनाई है। लाड़ली बहनों के पैसे भी सभी के खातों में नहीं आ रहे है, और जिनको आ रहे वो लो और सोचो ये पैसा क्यों दिए जा रहे। आपने वोट को बिकने मत दो और सोच समझकर वोट दो, और मैं आपकी नौजवान नेता नहीं हूँ कांग्रेस की प्रत्याशी रीना बोरासी मैंने इनसे गाडी में बकाइथाकार बात की और मुझे लगा ये जरूर कुछ करेगी। इसका समर्थन करते हुए इसे भारी मतों से जिताओं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस प्रत्याशी रीना बोरासी।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस प्रत्याशी रीना बोरासी। Raj Express

कमलनाथ ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, मैं सांवेर को गोद लेने आया हूँ। यहाँ गुंडागर्दी नहीं चलेगी। सभी का हिसाब किया जायेगा। मध्यप्रदेश में सभी व्यवस्था चौपट है। पूछते हैं 70 साल में क्या किया? आपके पीएम और सीएम जिस स्कूल में गए वो कांग्रेस ने बनाए। 7 दिन बचे हैं फिर कमलनाथ देखेंगे, पैसा और प्रशासन कहाँ जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com