Last Sawan Somwar 2023
Last Sawan Somwar 2023Syed Dabeer Hussain - RE

Sawan Somwar: सावन के आखिरी सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़ी भीड़, ॐ नमः शिवाय के जयकारों से गूंजे शिवालय...

Last Sawan Somwar 2023: मध्यप्रदेश। भक्तों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है। सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है।

हाई लाइट्स

  • सावन का आखिरी सोमवार आज, शिव भक्तों का उमड़ा सैलाब।

  • सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है।

  • सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है, जिससे भक्ति शांतिपूर्ण माहौल में जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर सके।

Last Sawan Somwar 2023: मध्यप्रदेश। सावन के आखिरी सोमवार को मध्यप्रदेश के कई मंदिरों में श्रद्धालुओं की जमकर भीड़ उमड़ी है। इस साल अधिकमास होने की वजह से सावन 2 महीने का रहा है। इस दौरान भक्तों ने शिवालयों में जमकर पूरी आस्था के साथ भगवान शिव का पूजन अर्चन किया है। सावन के अंतिम सोमवार को शिव मंदिर में शिव भक्त जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर रहे है। इस दौरान हर हर महादेव और ओम नमः शिवाय की जयकारे से मंदिर गूंज उठा है। भक्तों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है। सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है।

उज्जैन मंदिर परिसर में पुलिस के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। महिला पुलिस बल को भी तैनात किये गये है। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है, जिससे भक्ति शांतिपूर्ण माहौल में जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर सके। इस मंदिर की मान्यता है कि यहां शिवलिंग अपने आप ही प्रकट हुआ था। ऐसे में जो भी भक्त यहां पूजा अर्चना और जलाभिषेक करते है उनकी मनचाही मुरादें पूरी होती है।

कलेक्टर राघवेंद्र सिंह ने गर्भगृह में तड़के 03.30 बजे बाबा बैजनाथ का पंचामृत पूजन और आरती की। आज दोपहर 12.30 बजे से 1.00 बजे के बीच गर्भगृह में पूजन औक आरती के बाद बाबा बैजनाथ शाही ठाट-बाट से पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण के लिए रवाना होंगे।

महाकाल मंदिर में बाबा की अंतिम और आठवीं शाही सवारी निकाली जाएगी। इस दौरान बाबा महाकाल उज्जैन नगर भ्रमण पर निकलेंगे और भक्तों को अपने आठ मनमोहन स्वरूपों का दर्शन देंगे। बाबा महाकाल चांदी की पालकी में चंद्रमौलेश्वर, हाथी पर मनमहेश, गरुड़ पर शिवतांडव, नंदी पर उमामहेश, रथ पर होलकर, घटाटोप, जटाशंकर व श्री रूद्ररूप में सवार होकर भक्तों को दर्शन देने निकलेंगे।

यह भी पढ़ें।

Last Sawan Somwar 2023
Sawan Somwar Ujjain Mahakal Sawari: सावन के आखिरी सोमवार बाबा आठ रुपों में करेंगे नगर भ्रमण

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com