Morena Child Observation Home 8 Teenagers Ran Away
Morena Child Observation Home 8 Teenagers Ran Away Raj Express

खिड़की तोड़कर फरार हुए हत्या और दुष्कर्म के 8 आरोपी, मुरैना के बाल संप्रेक्षण गृह में थे कैद

Child Observation Home 8 Teenagers Ran Away : इस घटना के बाद बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाएं जा रहे है। हालांकि पुलिस (Morena Police) इस मामले की जांच करने में जुट गई है।

Child Observation Home 8 Teenagers Ran Away : मध्यप्रदेश के मुरैना के बाल संप्रेक्षण गृह से एक बार फिर एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। मुरैना जिले के बाल संप्रेक्षण गृह (Child Observation Home) से 8 बच्चे फरार हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बच्चे बाथरूम की खिड़की को तोड़कर फरार हुए हैं। बच्चों के इस काम के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। इस घटना के बाद बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाएं जा रहे है। हालांकि पुलिस (Morena Police) इस मामले की जांच करने में जुट गई है।

मुरैना जिले के नैनागढ़ रोड पर स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में किशोर भाग गए है। यहां पर 12 किशोरों को सुधार गृह में रखा गया था, और ये सब सुरक्षाकर्मी के निगरानी में थे। इसके बाद भी बच्चे भागने में कामयाब हो गए। जब सुरक्षा कर्मी वहां पहुंचा तो देखा कि 12 में से केवल 8 बच्चे ही हैं बाकी सब गायब हैं। इन फरार हुए बच्चों में चोरी और हत्या के साथ दुष्कर्म के आरोपी भी शामिल है।

छानबीन शुरू हुई तो देखा गया कि बच्चे बालसुधार गृह के पिछले हिस्से में बने बाथरूम की खिड़की को तोड़कर वहां से कूद कर भाग गए। बताया जा रहा है कि, बच्चों के द्वारा बाथरूम की खिड़की के पास करीब डेढ़ फिट चौड़ा छेद करके वहां से निकलने में कामयाब रहे हैं। बालसुधार गृह से फरार हुए आठ बच्चों में से चार बल्ले मूलत: भिंड जिले से ताल्लकु रखते हैं। इसके अलावा तीन मुरैना जिले से जबकि एक किशोर श्योपुर जिले से ताल्लुक रखता है।

मुरैना के बाल संप्रेक्षण गृह का यह दूसरा मामला :

यह मामला पहला नहीं है, इससे पहले भी बाल संप्रेक्षण गृह से किशोर भागे हैं। लगभग तीन माह पहले भी इसी बाल संप्रेक्षण गृह से तीन किशोर भागे थे। बाद में पुलिस ने उनको भिंड तथा ग्वालियर से बरामद किया था। सीएसपी मुरैना अतुल सिंह का कहना है कि हम बच्चों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं, जल्द ही बच्चों को खोज कर वापस संप्रेक्षण गृह में भेजा जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com