Narendra Singh Tomar Press Conference
Narendra Singh Tomar Press ConferenceRE-Bhopal

विपक्ष की कथनी और करनी में बहुत फर्क है, ये जनता जानती है- केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

Narendra Singh Tomar Press Conference: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, कृषि के क्षेत्र में मध्य प्रदेश में कई ऐतिहासिक काम हुए हैं, कृषि कर्मण अवार्ड हर प्रदेशवासी के लिए गौरव का विषय है।

हाइलाइट्स :

  • भाजपा द्वारा सोमवार को की गई पत्रकार वार्ता।

  • केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष पर साधा निशाना।

  • केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, विकास की दृष्टि से मध्यप्रदेश में अभूतपूर्व काम हुए।

भोपाल, मध्यप्रदेश। कृषि के क्षेत्र में मध्य प्रदेश में कई ऐतिहासिक काम हुए हैं, कृषि कर्मण अवार्ड हर प्रदेशवासी के लिए गौरव का विषय है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना और मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना महिला एवं युवाओं के सशक्तिकरण की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। विपक्ष की कथनी और करनी में बहुत फर्क है, ये जनता जानती है-यह बात नरेंद्र सिंह तोमर ने भोपाल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पत्रकारों को भोजन के लिए भी आमंत्रित किया।

विपक्षियों के पास कोई मुद्दा और उपलब्धि नहीं:

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, कृषि के क्षेत्र में मध्य प्रदेश में कई ऐतिहासिक काम हुए हैं, कृषि कर्मण अवार्ड हर प्रदेशवासी के लिए गौरव का विषय है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना और मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना महिला एवं युवाओं के सशक्तिकरण की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। विपक्ष की कथनी और करनी में बहुत फर्क है, ये जनता जानती है। विपक्षियों के पास कोई मुद्दा और उपलब्धि नहीं है, इसलिए वे राजनीति को गंदा करने का प्रयास करते हैं। भाजपा सरकार सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक विकास लोगों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है। मध्य प्रदेश 2047 में भारत को विकसित भारत बनाने में अपना योगदान दे, इसके लिए आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के संकल्प के साथ भाजपा सरकार काम कर रही है।

विकास की दृष्टि से भी मध्य प्रदेश में अभूतपूर्व काम हुए:

जनआशीर्वाद यात्रा पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, 8 दिन में 92 दिन का काम करने का अभिनव प्रयास ही जनआशीर्वाद यात्रा है और कार्यकर्ताओं के परिश्रम से यह यात्राएं अपने सोपान तक पहुँचेगी, ऐसा मुझे विश्वास है। प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा, मध्य प्रदेश ने बूथ विजय संकल्प अभियान से लेकर विधानसभा सम्मेलन तक सफलतापूर्वक संपन्न किये हैं। भाजपा विकास और जनकल्याण के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाला राजनीतिक दल है। 2003 से पहले मध्य प्रदेश दुर्वास्था के दौर में था, भाजपा सरकार ने उसमें अमूलचूक परिवर्तन करने का काम किया है। विकास की दृष्टि से भी मध्य प्रदेश में अभूतपूर्व काम हुए हैं।

इस पत्रकार वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से पूछा गया कि, 2018 में भी आपको चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन यात्रा निकलने के बाद भी सरकार नहीं बन पाई थी इस बार भाजपा क्या सोचकर चुनाव में उतरी है कि, सरकार बन जाएगी ?

इसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, हर चुनाव की परिस्थिति अलग होती है। पिछले बार भी भाजपा को ज्यादा वोट मिले थे लेकिन कुछ सीटें कम होने से सरकार नहीं बन पाई थी इस बार हम इन सीटों को भी देख रहें हैं, पिछली बार जैसी परिस्थिति नहीं होने देंगे। पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे।

नरेंद्र सिंह तोमर से पत्रकार द्वारा पूछा गया कि, आप 2003, 2008 2013 और 2018 में दूल्हा लेकर निकले थे 2023 में आपकी क्या मजबूरी है कि, आप इस चुनाव में बिना दूल्हे के निकले हैं?

इसका जवाब देते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, कुछ विषय मुझे तय करना होते है। कुछ अध्यक्ष जी को तय करने होते है कुछ विषय ऐसे होते हैं जिसे भाजपा का बोर्ड तय करता है। जब तक कोई बात तय न हो उसका जवाब देना उचित नहीं और आपको संदेह करने की जरुरत नहीं है।

Narendra Singh Tomar Press Conference
Jan Ashirwad Yatra BJP: 210 विधानसभा क्षेत्र को कवर करने चुनाव से पहले 5 जन-आर्शीवाद यात्रा निकालेगी भाजपा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com