आरोपी सनी कटारे, जितेन्द्र ठाकुर
आरोपी सनी कटारे, जितेन्द्र ठाकुर RE

भोपाल पंजियन महानिरीक्षक कार्यालय के दो कर्मचारी तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास ने बताया कि मोहम्मद हारून निवासी ग्राम उमर थाना रतनगढ़ जिला नीमच ने शिकायती आवेदन लोकायुक्त कार्यालय को दिया था।

भोपाल,मध्यप्रदेश । पंजीयन भोपाल महानिरीक्षक कार्यालय के कर्मचारी को लोकायुक्त की टीम ने तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 7,12 पीसी एक्ट, धारा 120 (बी) भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास ने बताया कि आवेदक मोहम्मद हारून निवासी ग्राम उमर थाना रतनगढ़ जिला नीमच ने शिकायती आवेदन लोकायुक्त कार्यालय को दिया था।

महानिरीक्षक पंजीयन कार्यालय
महानिरीक्षक पंजीयन कार्यालय RE

उसने शिकायती पत्र में बताया कि उसके बड़े भाई अल्ताफ उद्दीन द्वारा सचिव कन्हैयालाल ग्राम उमर थाना रतनगढ़ जिला नीमच के साथ मिलकर फर्जी भू-स्वामित्व प्रमाण पत्र जारी करवा कर उसके शासकीय भूमि पर बने मकान की अपनी पत्नी तस्लीम बानो के नाम रजिस्ट्री करवा दी थी आवेदक द्वारा विभिन्न कार्यालयों में भाई अल्ताफ उद्दीन एवं कन्हैया लाल तत्कालीन ग्राम सचिव के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई के लिए आवेदन देने के बाद भी कोई कार्यवाही ना होने पर महानिरीक्षक पंजीयन कार्यालय भोपाल को आवेदन दिया था।

महानिरीक्षक पंजीयन कार्यालय की शिकायत शाखा में पदस्थ सनी कटारे द्वारा 50 हजार की मांग की गई। रिश्वत की राशि नही देने पर सनि कटारे ने शिकायत पर कार्यवाही नही करने की धमकी दी थी। परेशान होकर शिकायत कर्ता मोहम्मद हारून ने लोकायुक्त कार्यालय को शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर लोकायुक्त के दल ने योजना बना कर सनी कटारे को गिरफ्तार करने की योजना बनाई।

योजना के अनुसार बुधवार को लोकायुक्त दल ने शिकायत कर्ता की बात मोबाइल द्वारा सनी कटारे से करवाई। सनी कटारे के साथ इसी कार्यालय में पदस्थ जितेन्द्र ठाकुर स्टेनो टाइपिस्ट भी रिश्वत वसूलने में शामिल पाया गया। दोनों को लोकायुक्त के दल ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। लोकायुक्त दल का नेतृत्व डीएसपी संजय शुक्ला ने किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com