Uma Bharti Statement On Reservation
Uma Bharti Statement On ReservationRE

उमा भारती का आरक्षण को लेकर बयान, कहा- OBC को सरकारी नौकरी में 27% आरक्षण मिलना चाहिए

Uma Bharti Statement On Reservation: यह बात पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल में आयोजित सामाजिक समरसता गौ रक्षा संकल्प कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कही है।

हाइलाइट्स

  • सामाजिक समरसता गौ रक्षा संकल्प कार्यक्रम में उमा भारती ने की शिरकत।

  • आरक्षण समेत विभिन्न मुद्दों पर परतकारों से की चर्चा।

  • उमा भारती ने वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन करते हुए कहा कि,यह बहुत ज़रूरी है।

Uma Bharti Statement On Reservation: भोपाल, मध्यप्रदेश। कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता। OBC को सरकारी नौकरी में 27% आरक्षण मिलना चाहिए। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल में आयोजित सामाजिक समरसता गौ रक्षा संकल्प कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कही है।

गौ रक्षा संकल्प कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची उमा भारती ने आगे कहा कि, एससी, एसटी के लोग चाहेंगे तो आरक्षण खत्म होगा। गरीब सवर्ण को भी 10% आरक्षण मिलना चाहिए। पिछड़ी जाति की महिलाओं को आरक्षण दिए बिना बिल लागू नहीं हो सकता है।

उमा भारती ने वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन करते हुए कहा कि,यह बहुत ज़रूरी है। देश में जब देखो तब चुनाव और चुनावी रैलियां, इसलिए मैं तो कहती हूं लोकसभा, विधानसभा और नगर पंचायत निकायों के चुनाव एक साथ कर देने चाहिए. राम राज्य की स्थापना सभी समुदायों को मिलाकर बना था। समाज की विषमता से राम राज्य कि स्थापना नहीं होती कि कुछ लोग चांदी की चम्मच में खीर खा रहे हैं और कुछ गरीब लोग जंगल के खट्टे बेर खा रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ओबीसी महिलाओं को पार्लियामेंट में बैठाने की कही बात, ताकि यह सारी बाते वह पार्लियामेंट में रख सकें। रावण लंका और राम का उदाहरण देते हुए उमा भारती ने कहा कि राम सर्वहारा थे इसलिए लंका धूं-धूंकर के जल गई और रावण की मुण्डियां कटती नज़र आई। इसलिए कहते हैं जो सर्वहारा होता है उसकी जीत निश्चित ही होती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com