उमा भारती
उमा भारतीRE-Bhopal

वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन पूरा देश करेगा क्योंकि इससे लोगों को आराम मिलेगा: उमा भारती

Uma Bharti Statement: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का किया समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात...

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का बड़ा बयान सामने आया

  • उमा भारती ने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का किया समर्थन, दिया ये सुझाव

  • उमा भारती ने कहा- वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन पूरा देश करेगा

Uma Bharti Statement: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) का बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ट्वीट कर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का समर्थन किया और ये सुझाव दिया है कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों के एक माह बाद स्थानीय निकाय और पंचायत इलेक्शन भी करा देना चाहिए।

उमा भारती ने किया ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का समर्थन

उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा- वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन पूरा देश करेगा क्योंकि इससे लोगों को आराम मिलेगा, खर्च कम होंगे, विकास की गति में कोई अवरोध नहीं आएगा।

आगे पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा- मेरा तो यह भी प्रस्ताव है कि लोकसभा के साथ विधानसभा और इन चुनावों के परिणाम के एक महीने के बाद स्थानीय निकायों और पंचायत व्यवस्था के चुनाव भी करा देने चाहिएl तीन महीने में समस्त चुनावी गतिविधियों को संपूर्ण करके सभी राज्यों को एवं देश को सुख से एवं निर्बाध चलने देना चाहिए। इस हेतु माननीय रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में जो समिति बनी है, मैं इन सुझावों को उन्हें भी भेजूंगी।

बता दें कि, क्या देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जा सकते हैं, इसका पता लगाने के लिए केंद्र के पूर्व राष्ट्रपति की अध्यक्षता में एक समिति का गठन हुआ। यह समिति भारत की चुनावी प्रक्रिया का अध्ययन करेगी। वहीं वन नेशन वन इलेक्शन के बारे में लगभग 40 साल पहले सन 1983 में पहली बार चुनाव आयोग ने सुझाव दिया था। अब 2023 में फिर सरकार ने इस कदम की संभावना है तलाशने के लिए कमेटी बनाई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com