हिमाचल दिवस की बधाई देते हुए CM ने कहा- 'देवों के आशीर्वाद से धन्य यह पावन धरा सदैव उन्नति करे'

Himachal Day 2023: हिमाचल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, देवों के आशीर्वाद से धन्य यह पावन धरा सदैव उन्नति करे और समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर रहे, यही कामना है।
Himachal Day 2023
Himachal Day 2023Social Media

Himachal Day 2023: हर साल 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस मनाया जाता है। बता दें, हिमाचल प्रदेश का खूबसूरत राज्य प्राकृतिक सौन्दर्य, अद्भुत सभ्यता और मेहनती लोगों से समृद्ध है। इस अवसर पर आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को हिमाचल दिवस की बहुत-बहुत बधाई दी है।

देवभूमि के सभी वासियों को हिमाचल दिवस की शुभकामनाएं: CM

हिमाचल दिवस के मौके पर आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- देवभूमि के सभी वासियों को हिमाचल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। देवों के आशीर्वाद से धन्य यह पावन धरा सदैव उन्नति करे और समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर रहे, यही कामना है।

मंत्री सारंग ने भी किया ट्वीट:

हिमाचल दिवस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट कर लिखा- भक्ति एवं शक्ति की दिव्य संगम स्थली, प्राकृतिक व सांस्कृतिक विरासतों को संजोए, 'देवभूमि' हिमाचल_दिवस की सभी हिमाचल वासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। नैसर्गिक संपदा से परिपूर्ण यह राज्य प्रगति के नए प्रतिमान गढ़े, ईश्वर से यही प्रार्थना है।

हिमाचल प्रदेश :

हिमाचल प्रदेश भारत के उत्तरी भाग में स्थित है। इसके उत्तर में जम्मू-कश्मीर, पश्चिम में पंजाब, दक्षिण-पश्चिम में हरियाणा, दक्षिण-पूर्व में उत्तराखंड तथा पूर्व में तिब्बत स्थित है वहीं, हिमाचल प्रदेश की आधिकारिक भाषाएँ हिंदी और संस्कृत हैं, वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर हैं, जबकि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय हैं। बता दें, प्राकृतिक सौंदर्य व खूबसूरत हसीन वादियों से घिरा हिमाचल प्रदेश में अत्यंत मनोरम, मनोहारी और चमत्कारी परिदृश्य देखने को मिलते हैं और आज का दिन इस राज्‍य के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com