24 जून को स्मृति ईरानी का MP दौरा
24 जून को स्मृति ईरानी का MP दौराSudha Choubey - RE

Bhopal में बाल अधिकारों को लेकर कार्यशाला 'वत्सल भारत' केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी होंगी शामिल

Child Rights Workshop in Bhopal: कार्यशाला में पिछले कुछ वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा बाल अधिकार संरक्षण को लेकर किये गए कार्यों पर विचार विमर्श किया जाएगा।

Child Rights Workshop in Bhopal: बाल अधिकारों को लेकर भोपाल में रविवार को विशेष कार्यशाला (Workshop) का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) भी शामिल होंगी। कार्यशाला में पिछले कुछ वर्षों में केंद्र सरकार (Central government) द्वारा बाल अधिकार संरक्षण (Child Rights Protection) को लेकर किये गए कार्यों पर विचार विमर्श किया जाएगा। इस कार्यशाला में मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) के अलावा राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय देश भर में 7 क्षेत्रीय संगोष्ठीयों कर रहा है। इन्ही में से एक मध्य भारत में रविवार को होगी। इसका नाम वत्सल भारत रखा गया है। इस संगोष्ठी में 2000 से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

इस कार्यशाला का आयोजन रवींद्र भवन (Rabindra Bhawan) में किया जाएगा। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child Rights) के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो (National President Priyanka Kanungo) इसमें हिस्सा लेंगे। कार्यशाला में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्यों के बाल अधिकार आयोग के अध्यक्ष और सदस्य हिस्सा लेंगे। इसके अलावा इन तीनों राज्यों के सभी जिलों के बाल कल्याण समिति (District Child Development Officers), जिला बाल विकास अधिकारी, जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (Juvenile Justice Board) के सदस्यों के साथ-साथ चाइल्ड राइट एक्टिविस्ट (Child Rights Activist) भी शामिल होंगे। इस कार्यशाला में शामिल होने वाले राज्यों के बच्चों की समस्याओं और समाधान के लिए जो कदम पिछले वर्षों में उठाये गए हैं उन पर चर्चा की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com