25000 Crore MSCB Scam Case : अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को मिली क्लीन चिट

25000 Crore MSCB Scam Case : डिप्टी सीएम अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को सहकारी बैंक घोटाला मामले में आर्थिक अपराध शाखा से क्लीन चिट मिल गई है।
MSCB Scam Case
MSCB Scam Case RE

हाइलाइट्स :

  • अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को 25000 करोड़ के MSCB Scam Case में मिली क्लीन चिट

  • मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने दी क्लीन चिट

  • बारामती लोकसभा सीट से एनसीपी लोकसभा उम्मीदवार सुनेत्रा पवार

मुंबई, महाराष्ट्र। मुंबई पुलिस के अनुसार, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार की पत्नी और बारामती से एनसीपी लोकसभा उम्मीदवार सुनेत्रा पवार को 25,000 करोड़ रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला मामले में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) से क्लीन चिट मिल गई है। जनवरी में दायर एक क्लोजर रिपोर्ट में (जिसका विवरण अब सामने आया है) मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW), जो महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MSCB Scam Case) मामले की जांच कर रही है, ने कहा है कि बैंक को कोई वित्तीय घाटा नहीं हुआ और उसने जारी किए गए ऋणों से 1343.41 करोड़ रुपये की वसूली की है।

क्या कहा गया क्लोजर रिपोर्ट में ?

आर्थिक अपराध शाखा की क्लोजर रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंक को जरंदेश्वर चीनी मिल को ऋण देने या बेचने की प्रक्रिया में कोई नुकसान नहीं हुआ, जो अजीत पवार से जुड़ा हुआ है। सुनेत्रा पवार ने निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। 2008 में जय एग्रोटेक की और दो साल बाद, कंपनी ने जरांदेश्वर चीनी मिल को ₹ 20.25 करोड़ दिए। इसके बाद मिल को गुरु कमोडिटी नामक एक फर्म ने नीलामी में 65.75 करोड़ रुपये में खरीद लिया, लेकिन इसे फिर से एक कंपनी को पट्टे पर दे दिया गया, जिसमें राजेंद्र घाडगे सहित अजीत पवार के रिश्तेदार निदेशक थे। गुरु कमोडिटी को इस कंपनी ने किराये के तौर पर 65.53 करोड़ रुपये दिए थे। ईओडब्ल्यू ने कहा कि उसे इन लेनदेन में कुछ भी अवैध नहीं मिला।

उद्धव गुट ने ली BJP की वाशिंग मशीन (BJP's Washing Machine) बोलकर चुटकी :

पिछले साल अपने चाचा शरद पवार द्वारा गठित NCP को तोड़ने के बाद अजित पवार, भाजपा और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के सत्ता पर काबिज़ गठबंधन के साथ आ गए थे जहां उन्हें राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया था। दीप्ती सीएम बनने के कुछ समय बाद इसी साल अजित पवार को इसी घोटाले में क्लीन चित मिल गई थी और अब उनकी पत्नी को भी क्लीन चिट मिल चुकी है।

इसी पर उद्धव गुट की शिवसेना के नेता आनंद दुबे ने एक वीडियो जारी कर कहा कि "मुंबई पुलिस की कार्रवाई इस बात का सबूत है कि विपक्ष का वॉशिंग मशीन का (BJP's Washing Machine) दावा पूरी तरह जायज है। उन्होंने कहा कि सुनेत्रा पवार को उस मामले में क्लीन चिट दे दी गई है जिसमें 25,000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप किसी और ने नहीं बल्कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था, जिन्होंने पूरे परिवार को भ्रष्ट कहा था। इससे यह साबित होता है कि विपक्ष का यह दावा कि नेताओं को वॉशिंग पाउडर से धुलवाकर सभी आरोपों से मुक्त कर दिया जाता है, पूरी तरह से सच है कि भाजपा ने जिस भी नेता पर आरोप लगाए थे, उन्हें पाला बदलने के बाद क्लीन चिट दे दी गई है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com