महाराष्ट्र के अहमदनगर में PM मोदी
महाराष्ट्र के अहमदनगर में PM मोदी Raj Express

महाराष्ट्र के अहमदनगर में PM मोदी ने निलवंडे बांध का पूजन कर नहर नेटवर्क राष्ट्र को किया समर्पित

महाराष्ट्र में PM मोदी ने शिरडी के साई बाबा समाधि मंदिर में दर्शन कतार परिसर का उद्घाटन किया एवं अहमदनगर में निलवंडे बांध का जल पूजन किया।

हाइलाइट्स :

  • महाराष्ट्र दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • PM मोदी ने साई बाबा समाधि मंदिर में की पूजा-अर्चना

  • अहमदनगर में PM मोदी ने निलवंडे बांध का जल पूजन किया

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्रपति शिवाजी को श्रद्धांजलि दी

महाराष्ट्र, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर है। इस दौरान उन्‍होंने यहां पहुंचकर सबसे पहले शिरडी के साई बाबा समाधि मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इस मौके पर उनके साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। शिरडी के साई बाबा समाधि मंदिर में PM मोदी ने दर्शन कतार परिसर का भी उद्घाटन किया।

PM ने निलवंडे बांध का जल पूजन किया :

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदनगर में निलवंडे बांध का जल पूजन किया और बांध का नहर नेटवर्क राष्ट्र को समर्पित किया।

छत्रपति शिवाजी महाराज को पुष्पांजलि अर्पित :

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार ने शिरडी में छत्रपति शिवाजी महाराज को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

7 तहसीलों के 182 गांवों को लाभ मिलेगा :

बता दें कि, अहमदनगर में निलवंडे बांध का जल पूजन व उद्घाटन होने से अब इस बांध के जरिए 7 तहसीलों (अहमदनगर जिले में छह और नासिक जिले से एक) के 182 गांवों को लाभ मिलेगा।

7500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात :

इसके अलावा अहमदनगर जिले में आज PM मोदी द्वारा जनसभा को भी संबोधित किया जाएगा। इस मौके पर वे इस राज्‍य को लगभग 7500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। महाराष्‍ट्र के बाद आज शाम करीब 06:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा पहुंचेंगे। जहां प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मडगांव में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे और खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों को भी संबोधित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com