असम और अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर राजनाथ सिंह
असम और अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर राजनाथ सिंह Raj Express

असम और अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर राजनाथ सिंह, जवानों संग मनाएंगे दशहरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज 23 अक्टूबर को असम और अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उन्‍होंने ट्वीट कर जानकारी दी।

हाइलाइट्स :

  • असम और अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर राजनाथ सिंह

  • राजनाथ सिंह अरुणाचल प्रदेश में सेना के जवानों से मुलाकात करेंगे

  • जवानों के साथ राजनाथ सिंह दशहरा का त्योहार मनाएंगे

दिल्ली, भारत। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सोमवार (23 अक्टूबर) को असम और अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे यहां कई कायक्रमों में शामिल होंगे और अरुणाचल प्रदेश में वे सेना के जवानों से मुलाकात भी करेंगे।

असम और अरुणाचल जाने से पहले राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट :

असम और अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर जाने से पहले आज सुबह ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर एक्स पर जानकारी दी और बताया कि, "आज मैं असम और अरुणाचल प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर तेजपुर पहुंचूंगा। अपनी यात्रा के दौरान, मैं क्षेत्र में तैनात सशस्त्र बलों के जवानों के साथ बातचीत करूंगा और अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा करूंगा। तवांग में सैनिकों के साथ दशहरा मनाने का इंतजार है।"

बता दें कि, पिछले कुछ वर्षों से भारत-चीन के संबंध कुछ खास नहीं रहे हैं। ऐसे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को चीन को संदेश देने के तौर पर देखा जा रहा है। तो वहीं, भारत-चीन संबंध को सही तरीके से समझने वाले विश्लेषकों का कहना है कि, हाल के दिनों में घटित घटना को लेकर भारत सरकार चीन को लेकर सतर्क है। भारतीय बॉर्डर पर भारत सरकार ने सेना की गतिविधि बढ़ा दी है। सीमा सुरक्षा और चीन को सख्त निर्देश देने के लिए रक्षा मंत्री अरुणाचल प्रदेश का दौर कर रहे हैं और ये चीन को ये मैसेज देने की कोशिश की जा रही है कि, भारत अपनी संप्रभुता और अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं कर सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com