‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का किया उद्घाटन
‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का किया उद्घाटनRaj Express

पंजाब में CM अरविंद केजरीवाल और CM भगवंत मान ने ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का किया उद्घाटन

पंजाब में आज दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का उद्घाटन किया और संबोधन में कहीं ये बातें...

पंजाब, भारत। दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी शिक्षा क्रांति शुरू की जा रही है। अब पंजाब में आज बुधवार को 13 सितंबर को दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का उद्घाटन किया है।

इस दौरान CM अरविंद केजरीवाल और CM भगवंत मान ने स्कूल के छात्रों से मुलाक़ात कर बातचीत भी की। जनसभआ को संबोधित कर CM केजरीवाल ने कहा कि, ये शुरूआत हुई है आज जिस सरकारी स्कूल का उद्घाटन हुआ है, वहां के शिक्षकों ने अपने बच्चों का नाम प्राइवेट स्कूल से कटवाकर सरकारी स्कूल में करवा दिया है, तो जिस स्कूल में शिक्षकों के बच्चे पढ़ेंगे उससे अच्छी पढ़ाई और कहीं नहीं होगी।

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- Jawan Movie में Shah Rukh Khan ने कहा कि अगली बार जब कोई जाति धर्म के नाम पर Vote मांगने आए तो उससे पूछना कि- मेरे बच्चों को अच्छी शिक्षा दोगे, हमें अच्छा इलाज दोगे? आज 75 साल के बाद भी AAP इकलौती पार्टी है जो ठोक बजाकर कहती है कि हमें VOTE दो क्योंकि हम आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे। इस नए शानदार स्कूल के साथ अब दिल्ली में शुरू हुई शिक्षा क्रांति Punjab में भी शुरू हो गई है। पूरे अमृतसर में ऐसा Pvt. स्‍कूल भी नहीं है। भगवंत मान सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में भी जो वादा किया था वो पूरा करना शुरू कर दिया है।

हमारा नारा है "One Nation One Education" चुनाव के समय हमने Guarantee दी थी कि सरकारी स्कूलों को शानदार बना देंगे। आज पहले School of Eminence की शुरुआत हुई है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

CM केजरीवाल ने आगे यह भी बताया कि, एक बच्ची ने आज मुझसे कहा मेरे पिता रिक्शा चलाते हैं। मैं डॉक्टर बनना चाहती हूं और अब उस बच्ची को लगता है कि, वो डॉक्टर बन सकती है। गरीबों के बच्चों के भी सपने हैं, लेकिन वो सपने पूरे नहीं होते क्योंकि सरकारी स्कूल अच्छे नहीं थे। मुझे खुशी हो रही है कि अमृतसर की पवित्र धरती से ये काम शुरू हुआ है। मैं वादा करता हूं कि आप सबके बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी मेरी है। आज से ये काम शुरू हो गया है। आपके बच्चों के सपनों को सच करने की जिम्मेदारी मेरी है। 117 स्कूलों के निमार्ण कार्य शुरू हो गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com