किसानों की खुषहाली के लिए कटिबद्ध मोदी सरकार : प्रभुलाल सैनी
किसानों की खुषहाली के लिए कटिबद्ध मोदी सरकार : प्रभुलाल सैनीRaj Express

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के बाद रबी फसलों की एमएसपी बढ़ाना किसानों के लिए वरदान : प्रभुलाल सैनी

प्रभूलाल सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की समृद्धि के लिए कटिबद्ध है। केंद्र सरकार ने किसानों की खुषहाली के लिए हमेषा ऐतिहासिक फैसले किए हैं।

हाइलाइट्स :

  • एमएसपी में सबसे अधिक वृद्धि मसूर के लिए 425 रुपये प्रति क्विंटल, राई और सरसों के लिए 200 रुपये प्रति क्विंटल की मंजूरी दी है।

  • गेहूं और सूरजमुखी के लिए 150-150 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि को मंजूरी दी गई है।

  • जौ और चना के लिए भी 115 रुपये प्रति क्विंटल और 105 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि को मंजूरी दी गई है।

जयपुर, राजस्थान। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के बाद मोदी सरकार ने किसानों को एक और बड़ी सौगात दी है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने केंद्र सरकार द्वारा रबी की फसलों पर एमएसपी बढ़ाए जाने को किसानों के लिए बड़ी सौगात बताते हुए कहा कि एमएसपी में सबसे अधिक वृद्धि मसूर के लिए 425 रुपये प्रति क्विंटल, राई और सरसों के लिए 200 रुपये प्रति क्विंटल की मंजूरी दी है। गेहूं और सूरजमुखी के लिए 150-150 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा जौ और चना के लिए भी 115 रुपये प्रति क्विंटल और 105 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि को मंजूरी दी गई है।

प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व कृषि मंत्री प्रभूलाल सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की समृद्धि के लिए कटिबद्ध है। केंद्र सरकार ने किसानों की खुषहाली के लिए हमेषा ऐतिहासिक फैसले किए हैं। पूर्व में मोदी सरकार ने नैनो यूरिया के साथ ही यूरिया की बोरी पर सब्सिडी की सौगात दी है। वहीं प्रदेष की गहलोत सरकार ने हमेषा किसानों की अनदेखी की है, बाजरा उत्पादन में राजस्थान सबसे अग्रणी प्रदेष है, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि राजस्थान के किसानों को अपनी बाजरे की फसल एमएसपी के कारण हरियाणा में बेचने के लिए जाना पड़ता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com