राजस्‍थान के जैसलमेर में परिवर्तन संकल्प यात्रा
राजस्‍थान के जैसलमेर में परिवर्तन संकल्प यात्रा Raj Express

राजस्‍थान के जैसलमेर में परिवर्तन संकल्प यात्रा, राजनाथ सिंह ने जनसभा की संबोधित

राजस्‍थान के जैसलमेर से ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित कर अपने संबोधन में कहीं ये बातें...

राजस्‍थान, भारत। राजस्‍थान के जैसलमेर से आज सोमवार को ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ निकली। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसलमेर में ही है, यहां उन्‍होंने जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा को संबोधित कर राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा- जिस धरती पर बाबा रामदेव जैसे अवतारी पुरूष ने समाधि ली, उस रामदेवरा की पवित्र भूमि पर आप लोगों के बीच उपस्थित होकर मैं हर्ष की अनुभूति हो रही है। जैसलमेर का यह इलाका मेरे दिल में विशेष स्थान रखता हैं क्योंकि यह पूरा क्षेत्र केवल मरू भूमि नही है बल्कि यह वीर भूमि और तपोभूमि होने के साथ-साथ भारत की अणु भूमि भी है। यहीं पास में स्थित पोखरण की धरती, एक नहीं पांच-पांच परमाणु परीक्षणों की साक्षी है। इसी धरती पर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान लोंगेवाला की लड़ाई भी लड़ी गई थी, जिसमें भारत ने निर्णायक रूप से जीत हासिल की थी।

भारत की सेना, भारत के वैज्ञानिकों की क्षमताओं, प्रतिभा पर कभी किसी को संदेह नही रहा है।मैं मानता हूं कि 1998 में जो छलांग भारत ने परमाणु परीक्षण करके लगाई थी उसी तरह की लंबी छलांग 23 अगस्त 2023 को मिशन चंद्रयान 3 की सफलता के साथ भारत ने एक बार फिर लगा दी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

आगे उन्‍होंने कहा, आज भारत चंद्रमा और मंगल ग्रह तक पहुंच चुका है और पूरा देश आदित्य दल-१ की सफल लांचिंग हो चुकी है। इस बार भी चंद्रयान की लैंडिंग हो गई तब भी दबी आवाज में कांग्रेस ने सवाल उठाने की कोशिश की मगर जब देश का मूड देखा तो चुप्पी साध ली गई। जिस देश में मंगलयान और चंद्रयान की सफल लॉचिंग और लैंडिंग हो रही है, वहां कांग्रेस का ‘राहुल यान’ पिछले बीस साल से लांच हो नही पा रहा है। दुनिया हैरान है कि हालीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों से भी कम बजट में भारत ने मंगलयान और चंद्रयान मिशन पूरे कर लिए है। यह नए भारत की ताकत है, उसकी आवाज है, जो कहती है, जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान।

  • आज यहां राम देवरा से जो यात्रा निकल रही है वह इसी नए भारत का संदेश इस पूरे राजस्थान प्रदेश में लेकर जा रही है। यह यात्रा जहां नए भारत का संदेश लेकर जा रही है, वहीं यह परिवर्तन का भी शंखनाद करने जा रही है।

  • पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जो काम किया है, जहां भारतवासी ही नहीं बल्कि दुनिया के बड़े-बड़े देश भी भारत को आशा, उम्मीद और हसरत भरी निगाहों से देख रहे हैं।

  • दुनिया की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्में, सर्वे एजेन्सीज लगातार ऐसी रिपोर्ट प्रकाशित कर रही है जिनमें भारत को बड़ी सकारात्मक नजरिए से देख रहे है।अभी पिछले दिनों एक सर्वे रिपोर्ट आई है जिसमें 23 देशों के लगभग आधे नागरिकों ने भारत को बहुत उम्मीद भरी निगाह से देखा है।

  • साल 2014 में हजारों की संख्या में ऐसे गांव थे जहां पर पक्की सड़क का अभाव था। आज 2023 में 99 फीसदी गांवों को पक्की सड़क से जोड़ दिया गया है। 2014 के बाद से 3 लाख 60 हजार कि.मी. सड़कें ग्रामीण इलाकों में बनाई गई है। साल 2014 में देश में केवल 70 ग्राम पंचायतें ऐसी थी जहां ब्राड बैंड की सुविधा थी। आज ढाई लाख से अधिक ग्राम पंचायतों में आप्टिकल फ़ाइबर के माध्यम से ब्राड बैंड पहुंच गया है।

  • सनातन के नाम पर कांग्रेस के सहयोगी डीएमके द्वारा अपमान किया जा रहा है। वे कहते हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए। इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों ने इस पर चुप्पी साध रखी है। क्यों गहलोत जी चुप हैं, सोनिया जी चुप हैं। कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन को माफ़ी माँगनी चाहिए। गरीब कल्याण को केवल एक नारा नही समझा बल्कि वह हमारा मंत्र है, मिशन है।

  • राजस्थान में कानून व्यवस्था की हालत बेहद ख़राब हो चुकी है। महिलाओं के प्रति अपराध में बहुत अधिक वृद्धि हुई है। छोटी बच्ची के साथ बलात्कार की घटनाएँ सामने आ रही हैं। ख़राब क़ानून व्यवस्था में विकास संभव नहीं है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ड्राइवर सीट पर बैठे तो है मगर गाड़ी का क्लच और एक्सीलेटर कोई और दबा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com