PM Modi Road Show in Bikaner
PM Modi Road Show in Bikaner Raj Express

LIVE : PM Modi ने पाली में कहा- CM गहलोत कहते है, महिलाओं ने पुलिस स्टेशन में जो फ़रियाद दर्ज की, वो फर्जी है..

PM Narendra Modi Public Meeting LIVE :पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आप इतनी बड़ी तादात में सबको आशीर्वाद देने आये है मैं आपका आभार व्यक्त करता हूँ। मैं राजस्थान में कल्याणकारी योजनाएं लेकर आऊंगा।

PM Modi Pali Public Meeting : पाली, राजस्थान। कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान को नंबर वन बना दिया है। यहाँ के सीएम कहते है कि, राजस्थान के बहनों और बेटियों ने पुलिस स्टेशन में जो फ़रियाद दर्ज की है वो फर्जी है। क्या कोई महिला ऐसी फर्जी शिकायत कर सकती है क्या? ये महिलाओं का अपमान करने वाली सरकार राजस्थान से जानी चाहिए या नहीं? यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के पाली में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आप इतनी बड़ी तादात में सबको आशीर्वाद देने आये है मैं आपका आभार व्यक्त करता हूँ। मैं राजस्थान में कल्याणकारी योजनाएं लेकर आऊंगा। भाइयों-बहनों यह पाली ऐसा है जो कभी पाला नहीं बदलता। पाली और सिरोई से जो हवा आती है वो गुजरात को भी ताकत देती है, पाली भाजपा का कार्यकर्ता और सोजत की मेहंदी का रंग ये दोनों कभी भी उतारते नहीं है।

PM Modi Pali Public Meeting Live
PM Modi Pali Public Meeting LiveRaj Express

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,मैं माताओं बहनों को विशेष प्रणाम करता हूँ क्योंकि राजस्थान में आमतौर पर बाहर निकलती नहीं है लेकिन आज वो राजस्थान का भविष्य बनाने के लिए यहाँ आई है, इनको मेरा कोटि-कोटि नमन।

5 वर्षों में राजस्थान ने तुष्टिकरण की राजनीति को झेला : PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, मैं राजस्थान में जहाँ भी गया हूँ वहां से सब एक ही सुर में कह रहे है जन-जन की है यही पुकार आ रही है भाजपा की सरकार। आज पूरा देश विकसित होने के लक्ष्य के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है। भारत 21 वी सदी में जिस ऊंचाई पर होगा उसमें राजस्थान की बहुत बड़ी भूमिका होगी और इसलिए राजस्थान में ऐसी सरकार हो जो राजस्थान के विकास को प्राथनिकता दें। यहाँ कांग्रेस सरकार ने अपने लोगों को विकास में और भी पीछे धकेल दिया। यहाँ की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ भी नहीं है इनके लिए परिवारवाद ही सबकुछ है। बीते पांच वर्षों में राजस्थान ने तुष्टिकरण की राजनीति को झेला है।

पीएम ने कांग्रेस की मानसिकता को विकृत बताया :

कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया जिससे दंगा करने वालों और आतंक की सोच रखने वालों के हौसले बुलंद हो गए। यहाँ ऐसे-ऐसे घटनाएं हुई जिनके बारे में हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते। ऐसी विकृत मानसिकता वाली कांग्रेस को अच्छे से सबक सीखना जरूरी है।

PM Modi Pali Public Meeting
PM Modi Pali Public MeetingRaj Express

पिछड़ी जाति की बेइज्जती करने में कांग्रेस को आता है आनंद

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन की ये पहली हरकत नहीं है। सनातन को लेकर इन्होने बहुत बोला है और सबको पता है और इससे सभी माताएं- बहनें आक्रोशित है। कांग्रेस सनातन को समाप्त करने का ऐलान कर रहे है और सनातन को ख़त्म करना मतलब राजस्थान की संस्कृति को ख़त्म करना। जालोर जिले के कालीबाड़ी में हनुमान जी का प्राचीन मंदिर है उस मंदिर में पीडियों से दलित समाज के ही पुजारी होते है ऐसी प्रेरणादायी भूमि पर कांग्रेस के राज में दलितों को निशाना बनाया जा रहा है। कुछ दिन पहले बिहार में घमंडिया गठबंधन के नेता ने दलित समाज के पूर्व मुख्यमंत्री के लिए विधानसभा में अभद्र भाषा का प्रयोग किया। घमंडिया गठबंधन उनको इसलिए गलियां दी क्योंकि वो अति पिछड़ी जाति से आते है और उनको पिछड़ी जाति की बेइज्जती करने में आनंद आता है। इसके बाद कांग्रेस के किसी भी नेता ने इसपर कोई टिप्पणी नहीं की, कांग्रेस अत्याचार होते देखकर आँखों पर पट्टी बाँध लेती है। राजस्थान में 5 सालों में दलित परिवार पर हुए अत्याचार पर कांग्रेस के नेताओं ने यही किया है।

महिला विरोधी कांग्रेस :

प्रधानमंत्री ने कहा, जबसे महिलाओं को आरक्षण देने वाला कानून नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित हुआ है तब से इन्होने महिलाओं के विरुद्ध अभद्र अभियान छेड़ दिया है। घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने महिलाओं के लिए बहुत आपत्तिजनक टिप्पणियाँ की है। बिहार के मुख्यमंत्री ने तो विधानसभा में घोर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है लेकिन मजाल है कांग्रेस के नेता ने आवाज़ उठाई हो..... यही कांग्रेस का असली चेहरा है जिसे राजस्थान के लोग पहचान गए है। महिला विरोधी कांग्रेस कभी महिलाओं का सम्मान और सुरक्षा नहीं कर सकती।

बाजीगर भी जादूगर की हर बात मानने लगे :

पीएम मोदी ने कहा, उस मंत्री (राजस्थान को मर्दो का प्रदेश बताने वाले मंत्री) के पास शायद कई लाल डायरियां छिपी हुई है इसलिये कांग्रेस ने ऐसे मंत्री को भी टिकिट दे दिया। मतलब महिलाओं पर अत्याचार और जुल्म करने वालो को दिल्ली में बैठे कांग्रेस के नेता बाजीगर भी जादूगर की हर बात मानने लग गए है। आपको राजस्थान से कांग्रेस को साफ़ करने के बाद ही चैन से बैठना है। याद रखिये भाजपा के लिए आप सब ही हमारा परिवार है।

भाजपा की वजह से आपके मोबाइल का बिल कम

पीएम मोदी ने कहा, भाजपा की प्राथमिकता है कि, कैसे परिवार की बचत को बढ़ाया जाये , जब कांग्रेस की सरकार थी तो 2 लाख रुपए की इनकम पर भी टैक्स लगता था, लेकिन मोदी के आने के बाद 7 लाख तक एक भी पैसा टैक्स नहीं लगता इससे मेरे माध्यम वर्ग के भाइयों के पैसे बचते है। भाजपा ने डायरेक्ट टैक्स में जो कमी की जिससे माध्यम वर्ग के जेब में रुपए बचे है। भाजपा की वजह से आपके मोबाइल का बिल भी कम आता है 2014 के पहले जो डाटा और इंटरनेट उपयोग करने के बैलेंस का दाम था वो अगर आज होता तो आपको मोबाइल खर्च में ही लगभग 5हजार ज्यादा देना पड़ता, ये पांच हजार रुपए भी आपके बचे है, ये मोदी के काम करने का तरीका है।

PM Modi Pali Public Meeting
PM Modi Pali Public MeetingRaj Express

पीएम मोदी ने कहा, पाली वालों ने तो भाजपा को हमेशा प्यार दिया है इसलिए आज मैं आपके पास वोट मांगने नहीं आया हूँ। आप वो लोग है जिनसे कभी कुछ माँगना ही नहीं पड़ा, आप वो लोग है जिन्होंने कभी देने में कमी नहीं रखी है। मैं तो यहाँ आप सबको निमंत्रण देने आया हूँ कि, 3 दिसंबर के बाद भाजपा की सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा जिसमें आप सभी को आना है। मैं आज आपके साथ यहाँ एक संकल्प लूंगा, आप दोहराइयेगा मेरे साथ ...बंद करो तुष्टिकरण की दुकान, कमल चुनेगा राजस्थान, दंगाइयों का कामतमाम, भ्रष्टाचार पर लगे लगाम, पेपर माफियों का मिटे नामो निशान और बहन-बेटियों का बढ़ें सम्मान कमल चुनेगा राजस्थान।

आप मेरा राम-राम हर घर पहुँचाओगे न

आपकी हिम्मत और उत्साह को देखकर लग रहा है कि, हर कोने से कांग्रेस अब गई। आप सब मेरा एक काम करेंगे, चुनाव वाला काम नहीं मेरा निजी काम है, आप घर-घर जाना और हर परिवार से कहना कि, अपने मोदी जी पाली आये थे और आपको राम-राम कहा है। मेरा राम-राम पहुंचा देना। जब आप मेरा राम-राम हर घर पहुँचाओगे न तो मुझे वो आशीर्वाद देंगे और जब मुझे आशीर्वाद मिलता है तो वो मेरी लिए औषधि होती है मुझे आपकी आकांक्षाओं को पूरा करने की नई ऊर्जा और ताकत मिलती है।

PM Modi Pali Public Meeting
PM Modi Pali Public MeetingRaj Express

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पीलीबंगा में जनसभा

पीएम मोदी ने पीलीबंगा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा, हम गुरु परंपरा और संत परंपरा को मानने वाले लोग है। नाम जपो, कीरत करो और वंद छको। यह सीख हमें हमारे गुरुओं ने दी है। सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास इस मंत्र में भी यहीं भावना है। जो ईमानदारी से और मेहनत से काम करता है उसे सम्मान मिले हमारा निरंतर यही प्रयास है।

जिनको कोई नहीं पूछता मोदी उनको पूछता है

पीएम ने आगे कहा कि, 2014 के पहले भी हमारे यहाँ पदम् पुरूस्कार दिए जाते थे, लेकिन तब ये पदम् सम्मान उन्हें देते थे जिनकी सत्ता में बैठे लोगों से जान-पहचान हो और आज स्थिति इतनी बदली है कि, जो सही मायने में मानव जात, समाज के कल्याण के लिए समर्पित भाव से काम करता है ऐसे लोगों को पदम् सम्मान दिया जाता है। लेकिन आपके सेवक ने पीएम स्वनिधि योजना की मदद से ऐसे कई रेड़ी और पटरी पर काम करने वाले लोगों का उनके परिवार का जीवन बदला है। जिनको कोई नहीं पूछता मोदी उनको पूछता भी है और पूजता भी है।

डायरी लाल है लेकिन उसमें कारनामे काले

पीएम मोदी ने कहा कि, देश का करदाता ईमानदारी से कमाता है और ईमानदारी से टैक्स भरता है लेकिन 2014 से पहले इमानदारी से टैक्स भरने वालों का पैसा घोटालो में लूट लिया जाता था और माध्यम वर्ग के हाथ कुछ नहीं लगता था। राजस्थान में बीते 5 वर्षों में जो भी हुआ वो सब लाल डायरी में लिखा है। डायरी लाल है लेकिन उसमें कारनामे काले है और इन दिनों तो लूट के लॉकर खुल रहे है जिसमें से नोटों के ढेर निकलते है, सोने की ईट निकल रहीं है, और ये कांग्रेस का बाप सामने ला रहा है।

PM Narendra Modi Pilibanga Public Meeting
PM Narendra Modi Pilibanga Public MeetingRaj Express

करदाताओं के टैक्स से गरेबों को भोजन की व्यवस्था

पीएम मोदी ने कहा कि, बीते 9 वर्षों में टैक्स देने वालों की संख्या बढ़ी है। करदाता को भी भरोसा है कि, भाजपा सरकार पाई-पाई का सदुपयोग करेगी। कोरोना के समय में मैंने तय किया कि, गरीब को भूखा सोने नहीं दूंगा, और देशवासियों ने जो टैक्स दिया उससे गरीबों की थाली में अन्न दिया और भूखे को खाना मिलता है तो वो खूब आशीर्वाद देता है। इस देश के करोड़ो लोगों को मुफ्त में अनाज मिल रहा है तो इसे आशीर्वाद मिलेगा न और ये पुण्य उनके खाते में जायेगा जिन्होंने वोट देकर मोदी बिठाया है।

गरीबों के हित का पैसा कांग्रेस के विधायक और मंत्री लूटकर ले गए

पीएम ने कहा कि, एक तरफ आपके सेवक का सेवा भाव है और दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार का लूट तंत्र है। राजस्थान के करदाताओं ने ईमानदारी से टैक्स दिया और बदले में उनको टूटी-फूटी सड़कें, बिजली-पानी का अभाव, कमरतोड़ महंगाई और उस पर बेरोजगारी। जो पैसा गरीबों के हित में लगना चाहिए था उसको विधायक और मंत्री लूटकर ले गए।आस-पास के राज्यों में देखिये, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुर्जरात में पेट्रोल के दाम देख लीजिये तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार है और वहां यहाँ से 12-13 रुपए कम है। ये माल चोरी किसके लिए कर रहे हो जादूगर, केंद्र सरकार ने पेट्रोल के दाम घटाये लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने आपसे ज्यादा पैसा वसूल किया। मैं आपको विश्वास दिलाता 3 दिसम्बर के बाद इन पेट्रोल के बढ़े हुए दामों की समीक्षा होगी और जो भी माध्यम वर्ग और किसानों के हित में होगा वो निर्णय लिया जायेगा।

PM Modi Pali Public Meeting
PM Modi Pali Public MeetingRaj Express

कांग्रेस की प्राथमिकता भ्रष्टाचार और भतीजावाद

पीएम ने कहा , जहाँ भी कांग्रेस की सरकार होती है वहां उसकी प्राथमिकता भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद होती है। कांग्रेस कभी आपकी जरूरतों की चिंता नहीं करती, कांग्रेस राजस्थान में नशे के तस्करों को भी बढ़ावा दे रही है। राजस्थान सरकार सोती रहती है, और अब तो पुलिस की भी पांचों उंगलियां घी में है। ये नशा हमारे बच्चों के साथ हमरे भविष्य को भी तबाह कर देगा। मैं आपको भरोसा दिलाता हूँ यहाँ भाजपा सरकार बनते ही नशे के तस्करों पर कठोरता से कार्रवाई होगी। मैं यह वोट के लिए नहीं कह रहा हूँ आपकी सुरक्षा और आपके बच्चों की जिंदगियां बचाना करना मेरी जिम्मेदारी है इस बात को घर-घर पंहुचा देना।

लोग मोदी-मोदी करते थे तो कांग्रेस की नींद ही उड़ती थी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, हेलीपेड पर मैंने कुछ साथियों से बात की तो उन्होंने बताया कि, पक्के घर मिलने वालो की जो रजिस्टरी होती थी उसे भी यहाँ की सरकार ने बंद करवा दिया, क्योंकि पक्का मकान मिलने पर लोग मोदी-मोदी करते थे तो उनकी नींद ही उड़ जाती थी। हमने पक्के घर, शौचालय, मुफ्त गैस कनेक्शन और मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया। गुरुओं के संस्करों ने ही मुझे गरीब की सेवा करने का सामर्थ्य दिया है।

आयुष्मान कार्ड को बताया मोदी का गारंटी कार्ड

पीएम ने कहा कि, इस क्षेत्र की बहुत बड़ी चुनौती को कांग्रेस सरकार नजरअंदाज कर रही है मुझे बताया गया है कि, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर से जब कैंसर ट्रैन बीकानेर जाती है तो उसमें मरीजों की इतनी भीड़ होती है कि, सीट नहीं मिलती। कैंसर का इलाज सस्ता हो और शहर के पास हो ये भाजपा की प्राथमिकता है इसलिए हमने जगह-जगह जन आरोग्य खोले है। आयुष्मान कार्ड आपको हिन्दुस्तान के किसी भी कोने में आप बस मोदी का ये गारंटी कार्ड दिखा दीजिये आपके पास पैसा नहीं भी होंगे तब भी आपका काम होगा।

चुनाव लोकतंत्र की दिवाली :

पीएम ने कहा कि, जब दिवाली आती है तो हमारी माताएं बहनें बहुत बारीकी से साफ-सफाई करती है, ये चुनाव भी लोकतंत्र की दिवाली है इसमें भी ऐसे सफाई करना कि, कांग्रेस कही के कोने में भी न बचें। अब आपको दूसरी दिवाली मनानी है इसलिए सफाई का काम जारी रखिये।

किसानों को जिसने ठगा है उसे छोड़ा नहीं जायेगा

पीएम ने कहा कि, कांग्रेस की तुलना में खेती को भाजपा ने पांच गुना बढ़ाया है धन, गेंहू, दलहन और तिलहन में MSP बढ़ाया और खरीदी में भी बढ़ोत्तरी की लेकिन कांग्रेस तो बस झूठ की कर्जमाफी का पिटारा लेकर निकलती है। कांग्रेस ने किसानों को कर्ज में डुबों दिया, जिन्होंने किसानों को ठगा है उनको छोड़ा नहीं जायेगा। दुनिया में यूरिया की बोरी 300 रुपए तक मिलती है लेकिन ये हिन्दुस्तान में 300 से भी कम में मिलती है। भाजपा सरकार विरासत और विकास दोनों के महत्व को देखती है। आपको राजस्थान में ऐसी सरकार बनानी है जो आपको और राजस्थान को गुंडों, अत्याचारियों से मुक्ति दें।

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में पाली और पीलीबंगा में जनसभा के बाद बीकानेर में रोड शो भी किया। इस दौरान जनता ने पीएम मोदी के काफिले पर जमकर पुष्प वर्षा की।

PM Modi Road Show in Bikaner
PM Modi Road Show in Bikaner Raj Express

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।