राजस्थान चुनाव के लिए RLP ने जारी प्रत्याशियों की लिस्ट
राजस्थान चुनाव के लिए RLP ने जारी प्रत्याशियों की लिस्टRE

राजस्थान चुनाव के लिए RLP ने जारी प्रत्याशियों की लिस्ट, चौथी लिस्ट में 6 नेताओं के नाम

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है। आरएलपी की चौथी लिस्ट में 6 उम्मीदवारों का नाम शामिल किया गया है।

हाइलाइट्स-

  • राजस्थान चुनाव के लिए RLP ने जारी प्रत्याशियों की लिस्ट।

  • चौथी लिस्ट में 6 नेताओं के नाम किया गया है शामिल।

  • कपासन सीट से आनंदी राम खटीक बनाया उम्मीदवार।

जयपुर, राजस्थान। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं। सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहें हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है। आरएलपी की चौथी लिस्ट में पार्टी ने 3 अनुसूचित, एक बिश्नोई, एक गुर्जर और एक मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया है।

इस लिस्ट में आरएलपी ने कपासन से आनंद राम खटीक, आसीद से धनराज गुर्जर, खाजुवाला से जयप्रकाश बांगड़वा, लूणकरणसर से शिवदान मेघवाल, बीकानेर पूर्व से मनोज बिश्नोई और बीकानेर पश्चिम से मजीद खोखर को टिकट दिया है। इसके साथ ही आरएलपी अब तक 29 सीटों पर अपने प्रत्याशि उतार चुकी है। बता दें, आजाद समाज पार्टी से चुनावी गठबंधन बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने ऐलान किया था कि, इस बार 200 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी चुनावी रण में उतारे जाएंगे।

राजस्थान चुनाव के लिए RLP ने जारी प्रत्याशियों की लिस्ट, चौथी लिस्ट में 6 नेताओं के नाम
राजस्थान चुनाव के लिए RLP ने जारी प्रत्याशियों की लिस्ट, चौथी लिस्ट में 6 नेताओं के नाम

जानकारी के लिए बता दें कि, पार्टी ने बुधवार को अपने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में गुर्जर आरक्षण आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व कांग्रेस नेता विक्रम सिंह गुर्जर को देवली-उनियारा से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, विजयनगर नगर पालिका अध्यक्ष रहे पूर्व कांग्रेस नेता सचिन जैन को मसूदा से उम्मीदवार बनाया गया है। आरपीएल अब तक 29 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

बता दें, राजस्थान समेत देश के पांच राज्यों में शामिल है, जहां इस महीने चुनाव होने वाले हैं। राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा, इसके बाद 3 दिसंबर को वोटो की गिनती होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com