नरेन्द्र मोदी ने माउंट आबू में जनसभा को किया संबोधित
नरेन्द्र मोदी ने माउंट आबू में जनसभा को किया संबोधितRaj Express

कांग्रेस की वोटबैंक की राजनीति से आदिवासी समाज का हुआ सबसे अधिक अहित : नरेन्द्र मोदी

माउंटआबू, राजस्थान : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इससे दलित, पिछड़े एवं आदिवासी समाज का सबसे अधिक अहित हुआ है।

माउंटआबू, राजस्थान। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इससे दलित, पिछड़े एवं आदिवासी समाज का सबसे अधिक अहित हुआ है।

नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान में सिरोही जिले के आबू में एक जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आदिवासी अपने रोजगार की तलाश में सूडान एवं अफ्रीका में जाकर अपना काम करते है और कुछ सप्ताह पहले केन्द्र सरकार सूडान में चल रही लड़ाई में फंसे आदिवासी लोगों को निकालने की कोशिश कर रही थी वहीं कांग्रेस ने चुनावी राजनीति को देखते हुए हो हल्ला करना शुरु कर दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती थी कि सूडान में गोलिया चल रही थी अगर किसी आदिवासी को लग गई तो कर्नाटक विधानसभा के चुनाव यह मुद्दा बन जाायेगा। लेकिन पूरी राजनीति में कांग्रेस एक बात भूल गई कि वह मोदी को पहचान नहीं पाई है। मोदी है तो वह संकट में फंसे लोगों के लिए किसी भी हद को पार सकता है।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांगेस मोदी, भाजपा एवं देश का नुकसान करने से बाज नहीं आती। उसने महामारी कोरोना में भी अफवाह फैलाने की कोशिश की। वह चाहती थी कि ज्यादा से ज्यादा से लोगों की मृत्यु हो ताकि मोदी की गर्दन पकड़ी जा सके लेकिन मोदी कभी नहीं झुकता, अगर झुकता है तो 140 करोड़ देशवासियों के सामने।

उन्होंने कहा कि भारत ने महामारी में वैक्सीन बनाई और अपने लोगो की जान बचाई, इतना ही नहीं दूसरे देश के लोगों को भी मदद की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार की राजनीति की है उससे दलित पिछड़े एवं आदिवासी समाज का सबसे अधिक अहित हुआ है । उन्होंने कहा कि आदिवाीसी समाज ने वर्षों तक कांग्रेस पर भरोसा किया लेकिन क्या मिला, सिर्फ असुविधा और अवसरहीनता। इस कारण राजस्थान में सिरोही सहित कई जिलों में कांग्रेस के कुशासन के कारण विकास नहीं हुआ।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज ही उन्होंने नाथद्वारा में पांच हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जिसका उदयपुर डूगरपुर, बांसवाड़ा सहित कई जिलों को फायदा होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com