मनसुख मांडविया से मिले वी. मुरलीधरन
मनसुख मांडविया से मिले वी. मुरलीधरनSocial Media

कोच्चि में जहरीले धुएं के आतंक से स्थिति खतरनाक, मनसुख मांडविया से मिले वी. मुरलीधरन

केरल के कोच्चि में ब्रह्मपुरम वेस्ट डंपिंग यार्ड में आग के बाद दे जहरीले धुएं ने आतंक मचा रखा है, जिससे स्थिति खतरनाक है। आज केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ.मनसुख मांडविया से मिले।

केरल, भारत। केरल के कोच्चि में ब्रह्मपुरम इलाके में एक कचरा डंप यॉर्ड में भीषण आग लगी थी, जिसके हाद से कोच्चि जिले के हालात बेहद खबरा हैं, गंभीर स्वास्थ्य दिक्कतों का सामना किया जा रहा है। इस बीच आज सोमवार को केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ.मनसुख मांडविया से मिले।

केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने दी यह जानकारी :

इस बारे में केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने खुद जानकारी देते हुए बताया कि, ''इस संबंध में मैं स्वास्थ्य मंत्री डॉ.मनसुख मांडविया से मिला और उन्होंने इस संबंध में भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय से राज्य की रिपोर्ट लेने और समाधान निकालने को कहा है।''

पिछले 10 से अधिक दिनों से कोच्चि के ब्रह्मपुरम वेस्ट डंपिंग यार्ड में आग लगने के बाद धुंआ होने के कारण वहां गंभीर स्वास्थ्य दिक्कतें हो रही हैं, जिससे 1000 लोग उस जगह को छोड़कर राज्य के दूसरे शहर में जा रहे हैं और 1000 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती हैं।

केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन

पूरे शहर में जहरीले धुएं का आंतक मचा :

बता दें कि, केरल के कोच्चि जिले के ब्रह्मपुरम इलाके में 11 दिन पहले 110 एकड़ वाले कचरा प्‍लांट में भीषण आग सुलग गई थी, इसके बाद से यहां हालात बेकाबू हो गए हैं, क्‍योंकि जहरीले धुएं ने आंतक मचा रखा है।, पूरे शहर में धुंध से ठका हुआ है एवं गैस चैंबर में बदल गया लगता है, जिससे लोगों सांस लेने में काफी दिक्‍कते एवं घुटन हो रही है। हालात यह है कि, जहरीले धुएं ने कुछ लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में जाने के लिए मजबूर कर दिया। तो वहीं, मिली जानकारी के अनुसार, बड़ी संख्या में लोगों ने शहर छोड़ दिया है।‘स्थिति वास्तव में खतरनाक है, क्योंकि निवासी सांस लेने के लिए हांफ रहे हैं। लॉकडाउन जैसी स्थिति हो गई है, लोगों को मास्‍क लगाकर एवं घरों के बाहर निकलना मुश्किल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com