राहुल गांधी
राहुल गांधीRE

भारत में चल रही दो विचारधाराओं की लड़ाई - तमिलनाडु में राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तमिलनाडु के तिरुनेलवेली लोकसभ क्षेत्र में कहा कि भारत में चल रही दो विचारधाराओं की लड़ाई।

हाइलाइट्स :

  • तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में गरजे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

  • पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर साधा निशाना

  • कहा - भारत में चल रही दो विचारधाराओं की लड़ाई

तिरुनेलवेली, तमिलनाडु। कांग्रेस सांसद और पार्टी के स्टार प्रचारक राहुल गांधी आज तमिलनाडु के तिरुनेलवेली (Tirunelveli) लोकसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रत्याशी रोबर्ट ब्रूस के लिए समर्थन जुटाने आए थे। राहुल ने यहाँ एक जनसभा को संबोधित किया जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा की भारत में चल रही दो विचारधाराओं की लड़ाई। आपको बता दें कि, तमिलनाडु में इसबार भी द्रमुक-कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए गठबंधन (INDIA Alliance) चुनाव लड़ रहा है जिसमे राज्य की 39 लोकसभा सीटों में से द्रमुक 20 और कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पिछली बार तिरुनेलवेली लोकसभा सीट पर द्रमुक ने चुनाव

भारत में चल रही दो विचारधाराओं की लड़ाई - राहुल गांधी

राहुल ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा सरकार तमिलनाडु की संस्कृति और भाषा को नष्ट कर देना चाहती है। उन्होंने कहा "भारत में चल रही दो विचारधाराओं की लड़ाई। एक तरफ पेरियार के सामाजिक न्याय, स्वतंत्रता और समानता के विचार हैं और दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के विचार हैं।"

राहुल ने कहा कि "नरेंद्र मोदी कहते हैं- एक राष्ट्र, एक नेता, एक भाषा. तमिल भाषा किसी भी अन्य भारतीय भाषा से कम नहीं है। इस देश में कई अलग-अलग भाषाएँ और संस्कृतियाँ हैं और सभी हमारे लिए समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। नरेंद्र मोदी को भूल जाइए, इस ग्रह पर कोई भी ताकत तमिलनाडु के लोगों, आपकी भाषा और आपकी परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती है।"

ईडी और सीबीआई है राजनीतिक हथियार - राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि "प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, आईटी का इस्तेमाल राजनीतिक हथियार के रूप में किया जाता है। चुनाव आयुक्तों का चयन प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा है। चुनाव से दो महीने पहले कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. सीएम गिरफ्तार हो गए। विपक्षी नेताओं को धमकी दी जाती है।"

राहुल ने तमिलनाडु के मछुआरों की हालातों बात करते हुए कहते है कि "जब तमिल मछुआरे सहायता मांगते हैं, तो केंद्र उन्हें कुछ नहीं देता। तमिल किसान जंतर-मंतर जाने को मजबूर हैं लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलता। मोदी को केवल इस बात की परवाह है कि इस देश के वित्त और संचार प्रणाली पर उनका एकाधिकार है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com