खनन कारोबारी और विधायक जनार्दन रेड्डी ने अपनी पार्टी का किया BJP में विलय, कहा - मुझे किसी पद की जरूरत नहीं

Janardhan Reddy joins BJP : जनार्दन रेड्डी ने पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा और राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र की उपस्थिति में अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया।
Janardhan Reddy joins BJP
Janardhan Reddy joins BJPRaj Express

हाइलाइट्स :

  • बीजेपी सरकार में अहम भूमिका में रह चुके हैं जनार्दन रेड्डी।

  • जनार्दन रेड्डी की पत्नी अरुणा लक्ष्मी भी भाजपा में शामिल।

Janardhan Reddy joins BJP : कर्नाटक। खनन कारोबारी और कर्नाटक के गंगावती विधानसभा क्षेत्र से विधायक जनार्दन रेड्डी ने अपनी पार्टी कल्याण राज्य प्रगति पक्ष (KRPP) का विलय भारतीय जनता पार्टी में कर लिया है। उनके साथ उनकी पत्नी अरुणा लक्ष्मी भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। पार्टी में शामिल होने के बाद जनार्दन रेड्डी ने कहा कि, 'मुझे किसी पद की आवश्यकता नहीं है।'

जी. जनार्दन रेड्डी ने पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा और राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र की उपस्थिति में अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया। कल्याण राज्य प्रगति पक्ष के नेता जी. जनार्दन रेड्डी ने कहा कि, "आज मैं अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करके बीजेपी में शामिल हो गया। मैं पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए एक बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा। मैं बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुआ हूं। मुझे किसी पद की आवश्यकता नहीं है।"

खनन कारोबारी और कर्नाटक के गंगावती विधानसभा क्षेत्र से विधायक जी. जनार्दन रेड्डी दिसम्बर 2022 में भाजपा से अलग हुए थे। जी. जनार्दन रेड्डी पर खनन घोटाले के आरोप भी लगते रहे हैं। खनन घोटाले में उनकी भूमिका के चलते सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था। वे कई सालों तक राजनीति में एक्टिव नहीं थे।

जी. जनार्दन रेड्डी भाजपा में कई अहम पदों पर रह चुके हैं उन्होंने सुषमा स्वराज समेत कई नेताओं के लिए प्रचार कार्य भी किया था। साल 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीएस येदियुरप्पा के साथ काम भी किया था। इसके बाद बीएस येदियुरप्पा की सरकार में उन्हें पर्यटन और बुनियादी ढांचा मंत्री का पद मिला था। इसके कुछ समय बाद उन्हें येदियुरप्पा की सरकार में राजस्व विभाग की जिम्मदारी भी मिली थी।

2015 से जमानत पर हैं बाहर :

भाजपा में दोबारा शामिल होने वाले जी. जनार्दन रेड्डी साल 2015 से जमानत पर बाहर हैं। साल 2011 में सीबीआई ने उन्हें बेल्लारी और आंध्रप्रदेश के अनंतपुर में करोड़ों रुपए के अवैध लोह अयस्क खनन मामले में गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने 2015 में उन्हें शर्तों के साथ जमानत दी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com