Rameswaram Cafe Blast Case: NIA ने आरोपियों को कोलकाता से किया गिरफ्तार

Rameswaram Cafe Blast Case के दो आरोपी अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब की NIA की टीम फरार घोषित कर लगातार तलाश कर रही थी।
Rameswaram Cafe Blast Case: NIA ने आरोपियों को कोलकाता से किया गिरफ्तार
Rameswaram Cafe Blast Case: NIA ने आरोपियों को कोलकाता से किया गिरफ्तार Raj Express
Author:
Shreya N

हाइलाइट्स:

  • 1 मार्च को बेंगलुरु के Rameswaram Cafe में हुआ था IED ब्लास्ट।

  • गिरफ्तार किये आरोपियों में से एक ने ही कैफे में IED बम रखा था।

  • दूसरे आरोपी ने ब्लास्ट और पुलिस के चंगुल से निकलने की प्लानिंग की थी।

Rameswaram Cafe Blast Case: बेंगलुरु, कर्नाटक। बेंगलुरु के Rameswaram Cafe में 1 मार्च को हुए IED ब्लास्ट के आरोपियों को NIA की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। Rameswaram Cafe Blast Case के दो आरोपी अब्दुल मथीन ताहा (Adbul Matheen Taha) और मुसाविर हुसैन शाजिब (Mussavir Hussain Shazeb) की NIA की टीम फरार घोषित कर लगातार तलाश कर रही थी। आखिरकार उन्हें इसमें सफलता मिली। कोलकाता से आज दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

NIA की टीम ने 5 अप्रैल को ही दोनों आरोपियों की पहचान की थी। इनमें से मुख्य आरोपी मुसाविर हुसैन शाजिब ने कैफे में IED रखा था। उसके सह-आरोपी अब्दुल मथीन ताहा पर विस्फोट की योजना बनाने, उसे अंजाम देने और उसके बाद कानून के चंगुल से भागने की प्लानिंग करने के आरोप थे।

NIA की टीम ने इन दोनों आरोपियों की तलाश में कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के 18 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके अलावा दोनों आरोपियों पर 10-10 लाख का इनाम भी घोषित था। 

Adbul Matheen Taha and Mussavir Hussain Shazeb
Adbul Matheen Taha and Mussavir Hussain ShazebRaj Express

पहले भी हो चुकी गिरफ्तारी

1 मार्च को ब्लास्ट के बाद से लगातार आरोपियों की तलाश और धर पकड़ जारी थी। इसमें सबसे पहले 26 मार्च को चिकमंगलूर के मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया गया था। इसने शाजिब और ताहा को ब्लास्ट करने से जुड़ा सामान पहुंचाया था। इससे मिली जानकारी के आधार पर, कर्नाटक के अलावा उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में भी आरोपियों की तलाश शुरु की गई। मामले में 5 अप्रैल को NIA की टीम ने भाजपा कार्यकर्ता साईं प्रसाद को भी पकड़ा था। उसपर भी साजिश में शामिल होने के आरोप हैं।

ब्लास्ट में 9 लोग हुए थे जख्मी

1 मार्च को दोपहर बाद 1 बजे के करीब बेंगलुरु के Rameswaram Cafe में IED ब्लास्ट हुआ था। यह एक लो इंटेंसिटी का बम था। विस्फोट में किसी की जान नहीं गई। कुल 9 लोग हादसे में घायल हो गए थे। इस ब्लास्ट की शुरुआती जानकारी में सिलेंडर ब्लास्ट की बात कही गई थी। हालांकि बाद में कर्नाटक के सीएम ने खुद IED ब्लास्ट की जानकारी दी थी। कैफे में एक व्यक्ति ने विस्फोट से भरा बैग छोड़ दिया था, जिसमें ब्लास्ट हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com