कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में संशय बरकरार
कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में संशय बरकरारRaj Express

कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में संशय बरकरार

कर्नाटक के लिए मुख्यमंत्री का नाम तय करने को लेकर कांग्रेस में दिनभर गहमागहमी का दौर चला लेकिन राज्य की बागडोर किसे सौपी जाय इस पर सहमति नहीं बन सकी।

नई दिल्ली। कर्नाटक के लिए मुख्यमंत्री का नाम तय करने को लेकर कांग्रेस में दिनभर गहमागहमी का दौर चला लेकिन राज्य की बागडोर किसे सौपी जाय इस पर सहमति नहीं बन सकी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर आज इस बारे में विचार विमर्श के लिए सबसे पहले पार्टी नेता राहुल गांधी पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। एक घंटे से ज्यादा समय तक मंथन चला लेकिन नया मुख्यमंत्री कौन होगा इसके लिए कोई ठोस फार्मूला तैयार नहीं किया जा सका।

मुख्यमंत्री पद के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया कल से ही दिल्ली में हैं जबकि दूसरे दावेदार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार आज दोपहर बाद यहां पहुंचे और उन्होंने पार्टी नेताओं से बातचीत की।

श्री खडगे के आवास पर श्री कुमार और श्री सिद्दारमैया ने पार्टी अध्यक्ष से अलग-अलग मुलाकात की लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इस बारे में कोई सहमति नहीं बन सकी। इस बीच कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि विचार विमर्श चल रहा है और केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम को लेकर विधायकों की राय के आधार पर जो रिपोर्ट दी है उसके आधार पर ही बुधवार को निर्णय लिया जा सकेगा।

पार्टी हाईकमान से हुई बातचीत के बारे में श्री सिद्दारमैया ने कोई संकेत नहीं दिये लेकिन श्री कुमार ने कहा कि वह पार्टी के वफादार सिपाही हैं और कम से कम 20 सीटें लोकसभा में जीतना उनकी चुनौती है।

श्री कुमार से जब उनकी नाराजगी और इस्तीफे की अटकलों को लेकर सवाल पूछा गया तो वह भड़क गए और उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें चलाने वाले न्यूज चैनलों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा "कांग्रेस मेरी मां है। कांग्रेस ने मुझे सब कुछ दिया है। मैंने कांग्रेस के लिए हमेशा काम किया है और तन मन धन से पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com