हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सुक्खू के मंत्रिमंडल का विस्तार
हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सुक्खू के मंत्रिमंडल का विस्तारSocial Media

हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सुक्खू के मंत्रिमंडल का विस्तार, 7 मंत्रियों ने ली कैबिनेट मंत्री की शपथ

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में स्थित राजभवन में मंत्रियों के शपथ समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ने इन 7 मंत्रियों को शपथ दिलाकर कैबिनेट मंत्री बनाया।

हिमाचल प्रदेश, भारत। हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हुआ था, हालांकि अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ था, लेकिन आज रविवार को हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के मंत्रीमंडल का भी विस्तार हो गया है। इस दौरान शपथ समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें 7 मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाकर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

मंत्रिमंडल में 7 मंत्रियों को किया गया शामिल :

आज रविवार को प्रदेश की राजधानी शिमला में स्थित राजभवन में मंत्रियों का शपथ समारोह आयोजित हुआ। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ने मंत्रिमंडल में 7 मंत्रियों को डॉ. धनी राम शांडिल, चंद्र कुमार, हर्षवर्धन चौहान, जगत सिंह नेगी, रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

  • हिमाचल में मंत्री बनने वालों में सबसे पहला नाम चंद्र कुमार का है, जो ज्वाली (कांगडा) से पांचवी बार विधायक बने हैं।

  • वहीं इस फेहरिस्त में दूसरा नाम धनीराम शांडिल का है, वे सोलन से तीसरी बार विधायक बने हैं। हालांकि, इससे पहले दो बार सांसद रह चुके हैं।

  • इसके साथ ही सिलाई (सिरमौर) से छठी बार विधायक बने हर्षवर्धन चौहान को भी मंत्री बनाया गया है।

  • शिमला की कुसुमप्टी सीट से लगातार तीसरी बार विधायक बने अनिरुद्ध सिंह पर पार्टी ने विश्वास जताया है, उनके साथ किन्नौर से विधायक जगत नेगी को भी मंत्री बनाया गया।

  • इसके अलावा रोहित ठाकुर ने भी आज शपथ ली, जो जुबलकोटखाई से चौथी बार विधायक बने हैं।

बता दें कि, हाल ही में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल कर सत्ता पर अपना कब्जा जमाया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर सुखविंदर सिंह सुखी को जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिन्होंने पहले ही शपथ ग्रहण कर ली और उनके साथ डिप्टी सीएम रूप में मुकेश अग्निहोत्री को शपथ दिलाई गई थी, हालांकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के लगभग एक महीने बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com