नीरज चोपड़ा को PM समेत इन नेताओं ने दी बधाई
नीरज चोपड़ा को PM समेत इन नेताओं ने दी बधाईRaj Express

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर नीरज चोपड़ा को PM समेत इन नेताओं ने दी बधाई

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतकर नया इ‍तिहास रचा है। ऐसे में उन्‍हें प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने बधाई दी है।

दिल्ली, भारत। सेना में सूबेदार के पद पर तैनात नीरज चोपड़ा ने भारत को गौरवान्वित किया है। वह विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं, उन्‍होंने बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। ऐसे में उन्‍हें भारतीय सेना एवं प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने बधाई दी है।

PM मोदी ने बधाई देते हुए 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर लिखा, 'प्रतिभाशाली नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता का उदाहरण हैं। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई।'

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड मेडल जीतने के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई...सिर्फ वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ही नहीं, नीरज चोपड़ा ने कई अन्य चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता है। एथलेटिक्स के क्षेत्र में यह भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

तो वहीं, भारतीय सेना ने 'एक्स' पर लिखा, 'नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर हमें गर्व कराया. भारतीय सेना बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भाला फेंक में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीतने वाले सूबेदार नीरज चोपड़ा को बधाई देती है।'

नीरज चोपड़ा जी की प्रतिभा और उनकी लगन ने एक बार फिर विश्व पटल पर भारत का तिरंगा लहरा दिया। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा जी को ढेर सारी बधाई व शुभकामनाएं। आपका शानदार खेल देश के करोड़ों युवाओं को प्रेरणा देता है। खेलते चलिए। जीतते चलिए।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

फिर से…बधाई दिल से! बुडापेस्ट में हुई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने देश के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतकर दुनिया में भारत का नाम स्वर्ण सा रोशन कर दिया है। इस ऐतिहासिक उपलब्धि की हार्दिक बधाई। हम सभी को आप पर नाज़ है। जय हिंद!

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत

CM योगी ने कहा- विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आपके अभूतपूर्व 88.17 मीटर थ्रो के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई, जिससे आप डायमंड लीग ट्रॉफी, विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण और ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।आपकी उपलब्धियाँ पूरे देश की भावना को ऊपर उठाती हैं। प्रत्येक भारतीय गर्व और प्रेरणा से सातवें आसमान पर है। जय हिन्द!

भारतीय "गोल्डन बॉय" नीरज चोपड़ा जी को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की #भाला प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई। आपने इस स्वर्णिम उपलब्धि से वैश्विक पटल पर माँ भारती का मानवर्धन करने का अनुपम कार्य किया है। भविष्य के लिए अनंत शुभकामनाएँ!

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com