लद्दाख: गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, हादसे में 9 सैनिकों की मौत
लद्दाख: गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, हादसे में 9 सैनिकों की मौतRaj Express

लद्दाख: गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, हादसे में 9 सैनिकों की मौत

लद्दाख के लेह जिले में सेना के एक वाहन हादसे का शिकार हुआ। यहां वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरा, जिससे 9 सैनिकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया।

हाइलाइट्स :

  • लद्दाख के लेह जिले में हादसा

  • सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिरा

  • हादसे में 9 सैनिकों की मौत हो गई

लद्दाख, भारत। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले में बीते दिन शनिवार को सेना के एक वाहन हादसे का शिकार हुआ। यहां सेना का एक वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे 9 सैनिकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे के बारे में अधिकारियों के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार, यह दुर्घटना दक्षिणी लद्दाख के न्योमा के कियारी के पास हुई। तो वहीं, लेह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी डी नित्या ने कहा कि, सेना के वाहन में 10 जवान सवार थे और यह वाहन लेह से न्योमा की ओर जा रहा था। रास्ते में वाहन के चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और वाहन शाम 4.45 बजे खाई में गिर गया।

हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सैनिकों की मृत्यु पर शोक जाहिर किया है। तो वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा ‘एक्स’ पर किए गए पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है, ‘‘लेह के पास दुर्घटना में भारतीय सैनिकों को खोने का बहुत दुख है। राष्ट्र के प्रति उनकी समृद्ध सेवा को सदैव याद रखा जाएगा। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाए। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’’

लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं। हम राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

लद्दाख में दुखद सड़क दुर्घटना से गहरा दुख हुआ, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया, क्योंकि उनका वाहन खाई में गिर गया। दुख की इस घड़ी में पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उनके प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com