Akhilesh Yadav Nomination: कन्नौज से भरा पर्चा, पहले तेज प्रताप लड़ने वाले थे

Akhilesh Yadav Nomination: एक दिन पहले तेज प्रताप की जगह अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद, आज उन्होंने चुनावी नामांकन दाखिल किया।
कन्नौज से Akhilesh Yadav Nomination
कन्नौज से Akhilesh Yadav NominationRaj Express
Author:
Shreya N

हाइलाइट्स:

  • तेज प्रताप की जगह अखिलेश यादव उतरे चुनावी मैदान में।

  • अखिलेश यादव 3 बार रह चुके हैं कन्नौज के सांसद।

  • भाजपा उम्मीदवार सुब्रत पाठक है कन्नौज के सिटिंग एमपी।

  • 2019 में अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को दी थी मात।

कन्नौज, उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख Akhilesh Yadav ने आज (25 अप्रैल) को अपना Nomination दाखिल कर दिया है। कल ही इस सीट पर सपा ने अचानक प्रत्याशी बदलकर सियासी खेल बदल दिया। कन्नौज लोकसभा सीट से सपा ने पहले लालू प्रसाद यादव के दामाद और अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप (Tej Pratap) को टिकट दी गई थी। 24 अप्रैल को वे अपना नामांकन भी दाखिल करने वाले थे, लेकिन अचानक उनकी जगह अखिलेश के चुनाव लड़ने का ऐलान हो गया।

तीन बार रह चुके कन्नौज के सांसद

Akhilesh Yadav पहले भी कन्नौज लोकसभा सीट जीत चुके हैं। साल 2000 के उप चुनाव, 2004 और 2009 के आम चुनावों में अखिलेश ने इस सीट से जीत दर्ज की थी। 2012 में हुए उपचुनाव और 2014 के आम चुनाव में उनकी पत्नी डिंपल यादव की इस सीट पर जीत हुई थी। इसके बाद 2019 में भाजपा के सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को यादव परिवार की इस परंपरागत सीट पर हराया था। इस बार डिंपल यादव यूपी की मैनपुरी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं।

सुब्रत पाठक ने ‘घर और गढ़ की लड़ाई’ बताई

कन्नौज लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव का मुकाबला भाजपा के सिटिंग एमपी सुब्रत पाठक (Subrat Pathak) से होगा। 2019 लोकसभा चुनावों में इस सीट पर उनकी 12,353 मतों से जीत हुई थी। सुब्रत पाठक ने भी आज ही कन्नौज से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस दौरान पाठक ने उनके अखिलेश यादव से सामने को- ‘घर और गढ़ की लड़ाई’ बताया। इसके अलावा इस चुनावी मुकाबले के बारे में उन्होंने कहा- 'मैच रोचक होना चाहिए। अगर मैच तेज प्रताप लड़ते, तो मैच होता भारत और नेपाल के बीच में। अब मैच है भारत और पाकिस्तान के बीच में। और वर्ल्ड कप में हमेशा भारत जीतता है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com