महाकुंभ मेले की सभी तैयारियां समय से होगी पूरी : विजय किरन
महाकुंभ मेले की सभी तैयारियां समय से होगी पूरी : विजय किरनRaj Expres

महाकुंभ मेले की सभी तैयारियां समय से होगी पूरी : विजय किरन

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश : महाकुंभ मेले का क्षेत्रफल बढाया जाएगा क्योंकि इस बार महाकुंभ का प्रचार प्रसार विश्व में बहुत पहले से हो रहा है, इससे श्रद्धालुओं की भीड़ भी बहुत अधिक बढ़ेगी।

हाइलाइट्स :

  • सभी विभागों के कार्य तेजी से शुरू हो गए है।

  • बख्शी बांध और बेगुसराय के निर्माणाधीन फ्लाईओवर के कार्य को भी शीघ्र पूरा किया जाएगा।

  • महाकुंभ मेले का क्षेत्रफल बढाया जाएगा।

  • उप्र किन्नर वेलफेयर बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य ने किया सम्मानित।

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं मेलाधिकारी महाकुंभ प्रयागराज विजय किरन आनंद ने कहा कि महाकुंभ 2024-25 की सभी तैयारियां समय से पूरी होगी क्योंकि सभी विभागों के कार्य तेजी से शुरू हो गए है।

उन्होंने कहा कि सूबेदारगंज के फ्लाईओवर को लेकर रेलवे की ओर से जो बात सामने आ रही है उसका निस्तारण कर लिया गया है और रेलवे का वह फ्लाईओवर शीघ्र बन जाएगा। यह बातें महानिदेशक स्कूल शिक्षा और मेलाधिकारी महाकुंभ विजय किरन आनंद ने आज परेड स्थित टिपलसी में कहीं।

उन्होंने बताया कि आईईआरटी, मुंगराबादशाहपुर सहित अन्य फ्लाईओवर का कार्य शीघ्र शुरू होने जा रहा है जो समय से पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बख्शी बांध और बेगुसराय के निर्माणाधीन फ्लाईओवर के कार्य को भी शीघ्र पूरा किया जाएगा।

मेलाधिकारी महाकुंभ विजय किरन आनंद ने बताया कि महाकुंभ मेले का क्षेत्रफल बढाया जाएगा क्योंकि इस बार महाकुंभ का प्रचार प्रसार विश्व में बहुत पहले से हो रहा है, इससे श्रद्धालुओं की भीड़ भी बहुत अधिक बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि संत, महात्माओं, श्रद्धालुओं और कल्पवासियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जिससे कि उनको परेशानी न होने पाएं। इसके पूर्व उप्र किन्नर वेलफेयर बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य और किन्नर अखाड़ा की प्रदेश अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरी ने टिपलसी में महानिदेशक स्कूल शिक्षा और मेलाधिकारी महाकुंभ विजय किरन आनंद को स्मृति चिह्न और अंगवस्त्रम भेंटकर सम्मानित करते हुए महाकुंभ के सफल आयोजन का आशीर्वाद दिया। इस दौरान उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के संरक्षक डा हरिप्रकाश यादव, सुरेन्द्र सिंह, डा चन्द्रशेखर यादव सहित अन्य लोग थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com