कपड़ा पार्क में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम में CM योगी
कपड़ा पार्क में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम में CM योगीSocial Media

कपड़ा पार्क में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम में बोले CM योगी- अब माफिया किसी को डरा धमका नहीं सकता

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कपड़ा पार्क में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम को संबोधित कर अपने संबोधन में कहिए बातें...

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कपड़ा पार्क में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम में हिस्सा लिया और कार्यक्रम को संबोधित किया। दरअसल, आज पीएम मेगा एकीकृत वस्त्र एवं परिधान (पीएम मित्र) योजना के अंतर्गत जनपद लखनऊ एवं हरदोई में 1,000 एकड़ में विस्तृत टेक्सटाइल पार्क की स्थापना हेतु MoU कार्यक्रम हुआ।

आज लोगों को जनपद के नाम से डरने की जरूरत नहीं है :

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कपड़ा पार्क में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम को संबोधित कर अपने संबोधन में कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा, "2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब थी और प्रदेश दंगों के रूप कुख्यात था। बहुत से जनपद ऐसे थे जिसके नाम से लोग डरते थे आज लोगों को जनपद के नाम से डरने की जरूरत नहीं है। जो पहले प्रदेश के पहचान के लिए संकट थे आज प्रदेश उनके लिए संकट बनता जा रहा है। अब कोई पेशेवर अपराधी और माफिया किसी उद्यमियों को डरा धमका नहीं सकता है, उत्तर प्रदेश आज आपको बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है।"

रोजगार की दृष्टि से कृषि के बाद सर्वाधिक रोजगार सृजन वाला वस्त्र उद्योग का क्षेत्र है। UP सरकार ने वस्त्र उद्योग में कार्य करने वाले कामगारों के लिए एक इंटर्नशिप स्कीम भी निकाली है। प्रत्येक उद्यम के साथ उत्तर प्रदेश के युवाओं को जोड़ने के लिए भी हम एक अभिनव कार्यक्रम आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश न केवल आपकी सुरक्षा, बल्कि प्रदेश में आने वाली आपकी एक-एक पूंजी की सुरक्षा की गारंटी देता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • उत्तर प्रदेश में 09 एयरपोर्ट पूरी तरह क्रियाशील हैं, 12 एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य चल रहा है। देश का पहला इनलैंड वॉटर-वे वाराणसी से हल्दिया के बीच में चालू हो चुका है। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर भी उत्तर प्रदेश से होकर जाता है।

  • उत्तर प्रदेश का PM MITRA मेगा टेक्सटाइल पार्क देश के अंदर सबसे पहले जमीनी धरातल पर कार्य करता हुआ दिखाई देना चाहिए। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2012 से 2017 के बीच में 700 से अधिक दंगे हुए थे। वर्ष 2007 से 2012 के बीच में 364 से अधिक दंगे हुए थे। लेकिन... वर्ष 2017 से 2023 के बीच एक भी दंगा उत्तर प्रदेश में नहीं हुआ, एक भी दिन कर्फ्यू नहीं लगा।

मोदी-योगी का संयुक्त प्रयास उत्तर प्रदेश की दिशा को विकास की तरफ बढ़ाएगा :

तो वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने संबोधन में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संयुक्त प्रयास उत्तर प्रदेश की दिशा को विकास की तरफ बढ़ाएगा और प्रदेश के लोगों की दशा भी बहुत बड़े रूप में बदलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 03 चीजों पर बहुत बल देते हैं, वह हैं... Speed, Skill और Scale. उत्तर प्रदेश ने विगत 06 वर्षों में इन तीनों चीजों का अच्छा प्रदर्शन किया है। आज उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की यात्रा पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com