उत्तर प्रदेश के CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया
उत्तर प्रदेश के CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया Raj Express

उत्तर प्रदेश के CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया व अधिकारियों संग बैठक कर दिए यह अहम निर्देश...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखनाथ मंदिर में महानवमी के अवसर पर कन्या पूजन किया। साथ ही गोरखपुर मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक कर यह निर्देश​ भी दिए हैं...

हाइलाइट्स :

  • गोरखनाथ मंदिर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी

  • गोरखनाथ मंदिर में CM योगी ने कन्या पूजन किया

  • CM योगी ने गोरखपुर मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक की

उत्तर प्रदेश, भारत। हर बार की तरह इस बार भी नवरात्रि की महानवमी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया।

कन्याओं के पैर पखारे, तिलक लगाया एवं भेंट प्रदान की :

इस दौरान गोरखनाथ मंदिर में CM योगी आ​दित्यनाथ ने कन्याओं के पैर पखारे, उन्हें तिलक लगाया एवं भेंट प्रदान की।

सनातन धर्म ने हमेशा मातृ शक्ति के सम्मान और उनके सशक्तिकरण पर जोर दिया, इस कड़ी में यहां कुंवारी कन्याओं के पूजन का कार्य संपन्न हुआ है... पूरे प्रदेश में इस अवसर पर जहां दुर्गा पूजा के कार्यक्रम हो रहे हैं, वहीं शासन के स्तर पर मिशन शक्ति का कार्यक्रम भी आगे बढ़ रहा है।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

CM योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की :

तो वहीं, गोरखपुर मंदिर में कन्या पूजन किए जाने के बाद उन्‍होंने एक बैठक भी की। दरअसल, CM योगी ने गोरखपुर मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक की और यह अहम निर्देश​ दिए हैं-

दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान किसी तरह की समस्या न आने पाए। इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए। कृत्रिम तालाबों को इस तरह से तैयार किया जाए कि विसर्जन के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत न हो, सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही न होने पाए।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

इसके अलावा आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रि की नवमी के खास मौके पर सोशल साइट एक्स पर सभी को बधाई देते हुए ट्वीट किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, सिद्धगन्धर्वयक्षाद्यैरसुरैरमरैरपि। सेव्यमाना सदा भूयात् सिद्धिदा सिद्धिदायिनी॥ 'महानवमी' के पावन अवसर पर प्रदेश वासियों, भक्तों और श्रद्धालुओं के लिए अनंत मंगलकामनाएं! मां दुर्गा के नवम स्वरूप मां सिद्धिदात्री की कृपा से सभी को सुयशपूर्ण जीवन, समृद्धि, आरोग्यता प्राप्त हो, यही कामना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com