दिवाली पर अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
दिवाली पर अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथRE

दिवाली पर अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, भगवान हनुमान के दर्शन और पूजन किया

आज दिवाली के खास मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) अयोध्या के 'हनुमान गढ़ी मंदिर में पहुंचे हैं। वहां यहां पूजा-अर्चना की।

हाइलाइट्स-

  • दिवाली पर अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ।

  • योगी आदित्यनाथ ने भगवान हनुमान के दर्शन और पूजन किया।

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- अयोध्या के दीपोत्सव का साक्षी देश और दुनिया बनी है।

अयोध्या, उत्तर प्रदेश। आज देशभर में दिवाली का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) अयोध्या के 'हनुमान गढ़ी मंदिर में पहुंचे हैं। वहां यहां पूजा-अर्चना की। इसके बाद योगी आदित्यनाथ राम मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने रामलला के दर्शन किया।

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "अयोध्या के दीपोत्सव का साक्षी देश और दुनिया बनी है। 54 देशों के राजनयिकों ने आकर नई अयोध्या के दर्शन किए हैं। दीपोत्सव का भव्य रूप उसी श्रृंखला का हिस्सा था जो प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप आगे बढ़ रहा है...दीपावली का पर्व सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने का हम सबके लिए एक माध्यम है...मैं सभी को दीपावली की बधाई देता हूं..."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारसेवकपुरम में कहा कि, "रामायण में हम जिस अयोध्या की कल्पना करते हैं, वह अयोध्या नगरी हमें साक्षात दिखाई दे रही है। दिसंबर के अंत तक अयोध्या अपना भव्य रूप ले लेगी। अब अतिथि देवो भव: की हमारी जिम्मेदारी है...सरकार अपनी जिम्मेदारी का वहन करेगी, लेकिन हम भी अपनी जिम्मेदारी को निभाएं... 22 जनवरी के बाद आज की तुलना में 10 गुना श्रद्धालु अयोध्या पधारने वाले हैं...."

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि, "सरकारी दीपावली तो कल हो गई। राम पैड़ी पर दीपावली आज है। सभी मंदिरों के लोग धूमधाम से दीपावली मनाएंगे। ये भी निर्देश दिए गए हैं कि, ऐसे पटाखों को न फोड़ा जाए जिससे प्रदूषण बढ़े... "

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com