CM योगी ने गोरखपुर में दुग्ध उत्पाद परियोजना का लोकार्पण किया
CM योगी ने गोरखपुर में दुग्ध उत्पाद परियोजना का लोकार्पण कियाRaj Express

उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने गोरखपुर में दुग्ध उत्पाद परियोजना का लोकार्पण किया

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज जनपद गोरखपुर में ₹114 करोड़ से निर्मित 20,067 वर्गमीटर में विस्तृत दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद परियोजना का लोकार्पण किया।

हाइलाइट्स :

  • गोरखपुर में ₹114 करोड़ से निर्मित दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद परियोजना का लोकार्पण

  • CM योगी बोले- लगभग 05 लाख लीटर दूध की आवश्यकता डेयरी में पड़ेगी

  • सरकार ने युवाओं को विकास और तकनीक के साथ जोड़ने का काम किया: योगी

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज सोमवार को शिवावतारी महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ की पावन नगरी गोरखपुर में ₹114 करोड़ से निर्मित दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्‍होंने जनपद गोरखपुर में ₹114 करोड़ से निर्मित 20,067 वर्गमीटर में विस्तृत दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद परियोजना का लोकार्पण किया।

नौजवानों को रोजगार/नौकरी मिल रही है :

दुग्ध उत्पाद परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर CM योगी ने कहा, जो क्षेत्र पहले बंजर रहता था, अव्यवस्था का शिकार होता था, जहां फसल नाम मात्र की हो पाती थी...आज वहां पर बड़े-बड़े उद्योग लग रहे हैं, नौजवानों को रोजगार/नौकरी मिल रही है, महिलाओं को आर्थिक स्वावलंबन के साथ जुड़ने का अवसर मिल रहा है। आज जब यूपी सरकार ने निवेश के सरलीकरण का कार्य किया, युवाओं को PM Skill Development Mission के साथ विकास व टेक्नोलॉजी से जोड़ने का कार्य किया तो उसके बेहतर परिणाम हम सबके सामने आ रहे हैं।

लगभग 05 लाख लीटर दूध की आवश्यकता डेयरी में पड़ेगी, इसका मतलब...01 लाख परिवारों को अप्रत्यक्ष रूप से इससे जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा, डेयरी में प्रत्यक्ष रूप से 300 लोगों को नौकरी मिलेगी और 1,500 अन्य लोग होंगे जो व्यवस्था के साथ जुड़ेंगे।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

आगे उन्‍होंन यह भी कहा कि, इस वर्ष अब तक ₹38 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं, इससे 1.10 करोड़ नौजवानों को सीधे-सीधे नौकरी/रोजगार की गारंटी। यह निवेश ढेर सारे लोगों के लिए रोजगार और नौकरी लेकर आया है, साथ ही साथ विकास की एक नई बहार भी लेकर आया है। सरकार व्यवसाय की सुगमता और सुरक्षा दे रही है, उद्योग लगाने के लिए इंसेंटिव भी दे रही है।

गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा, "आज से 6 वर्ष पहले तक कोई भी निवेशक प्रदेश में निवेश करने के लिए तैयार नहीं था... आज सरकार ने युवाओं को विकास और तकनीक के साथ जोड़ने का काम किया है, जिसके बेहतर परिणाम आ रहे हैं... उत्तर प्रदेश का नौजवान पहले नौकरी के लिए मुंबई, बेंगलुरु, पंजाब, चेन्नई और कोलकाता जाता था। आज उसे कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है। आज उत्तर प्रदेश का नौजवान अपनी प्रतिभा को उत्तर प्रदेश के साथ जोड़कर उसका यहीं के लिए इस्तेमाल करेगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com