अयोध्या: राम कथा पार्क पहुंचे CM योगी
अयोध्या: राम कथा पार्क पहुंचे CM योगीRaj Express

अयोध्या: राम कथा पार्क पहुंचे CM योगी- भगवान राम, सीता और लक्ष्मण का चित्रण करने वाले कलाकारों का स्वागत किया

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के रामकथा पार्क पहुंच चुके हैं। यहां आज विराट दीपोत्सव कार्यक्रम है, 28 लाख दीप जलाए जाने की तैयारी की गई है।

हाइलाइट्स :

  • अयोध्या के रामकथा पार्क पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ

  • अयोध्या में आज विराट दीपोत्सव का कार्यक्रम

  • राम की पैड़ी पर CM दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शनिवार को राज्याभिषेक के लिए अयोध्या के रामकथा पार्क पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या में राम कथा पार्क के पास भगवान राम, सीता और लक्ष्मण का चित्रण करने वाले कलाकारों का स्वागत किया।

अयोध्या में आज विराट दीपोत्सव कार्यक्रम :

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और टूरिज्म मिनिस्टर जयवीर सिंह मौजूद रहे। यहां अयोध्या में आज विराट दीपोत्सव कार्यक्रम है, 28 लाख दीप जलाए जाने की तैयारी की गई है। इस अवसर पर शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारी शुरू

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारी सुबह से जारी है। यहां कार्यक्रम में 50 से ज्यादा देशों के उच्चायुक्त, राजदूत, डिप्टी सीएम केशव मौर्य व ब्रजेश पाठक शामिल होंगे। CM योगी राम कथा पार्क पर झांकी को देखेंगे। तो वहीं, राज्यपाल, CM योगी राजदूत श्री राम का राज्याभिषेक करेंगे और शाम 6.30 बजे मुख्यमंत्री योगी सरयू आरती करेंगे। 7.30 बजे राम की पैड़ी पर CM दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे। इसके बादअयोध्या में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

बता दें कि, आज 11 नवंबर को होने वाले दीपोत्सव के लिए 24.60 लाख दीये बिछाए जा चुके हैं। शनिवार को दीपोत्सव में 21 लाख दीप केवल राम की पैड़ी पर जलाने की तैयारी है, जोकि एक विश्व रिकॉर्ड भी साबित होगा। इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए 3 लाख 60 हजार दिए अतिरिक्त भी जलाएं जाएंगे ताकि दीपमाला अनवरत रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com