जायजा लेते हुए अधिकारीगण
जायजा लेते हुए अधिकारीगणRaj Express

Uttar Pradesh : जिलाधिकारी ने एयरफोर्स एवं सेना के अधिकारियों के साथ एयर-शो की तैयारियों का लिया जायजा

जिलाधिकारी ने संगम क्षेत्र/किला पहुंचकर एयरफोर्स एवं सेना के अधिकारियों के साथ अक्टूबर में एयरफोर्स-डे पर आयोजित होने वाले एयर-शो की तैयारियों से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए किया विचार-विमर्श

हाइलाइट्स :

  • एयरफोर्स-डे के अवसर पर आयोजित होगा एयर-शो कार्यक्रम।

  • ग्रीन कारिडोर बनाये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

  • कार्यक्रम स्थल पर नो फ्लांइग एवं नो ड्रोन जोन रहेगा।

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री गुरुवार को सेना एवं वायुसेना के अधिकारियों के साथ संगम क्षेत्र/किला पहुंचकर अक्टूबर में एयरफोर्स-डे के अवसर पर आयोजित होने वाले एयर-शो कार्यक्रम की तैयारियों से संबधित व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए विचार-विमर्श किया। जिलाधिकारी ने वहां पर वीवीआईपी के बैठने की व्यवस्था, पीएस सिस्टम, कमेन्ट्री बाक्स, पार्किग की व्यवस्था, संगम क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था, शौचालय, पीने के पानी, जल पुलिस, मेडिकल की व्यवस्था, बोट एम्बुलेंस, रेफरल अस्पताल, कार्यक्रम के अवसर पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु जनरेटर की व्यवस्था, एयरपोर्ट से संगम क्षेत्र तक सड़को को ठीक कराने तथा चौराहों पर लाइटिंग की व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल पर सैंडआर्ट तथा लोगों के बैठने के लिए समुचित व्यवस्था हेतु की जाने वाली तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल के पास स्वास्थ्य विभाग की टीम, एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की व्यवस्था तथा ग्रीन कारिडोर बनाये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर नो फ्लांइग जोन एवं नो ड्रोन जोन की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होने संगम क्षेत्र में लगे हुये टावरों एवं पुलों पर वार्निग लाइट लगाये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है। कार्यक्रम के संबंध में मैपिंग किये जाने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। इस अवसर पर सेना एवं वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारीगणों के अलावा अपर जिलाधिकारी नगर सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com