बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में वकील विजय मिश्रा गिरफ्तार
बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में वकील विजय मिश्रा गिरफ्तारRaj Express

Uttar Pradesh : बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में दिवगंत माफिया अतीक के वकील विजय मिश्रा गिरफ्तार

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश : वकील विजय मिश्रा पर आरोप है कि उमेश पाल हत्याकांड के दिन यानि 24 फरवरी को उमेश की लोकेशन अतीक के भाई अशरफ और बेटे असद के साथ शेयर की थी।

हाइलाइट्स :

  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल।

  • शेयर की थी उमेश की लोकेशन का आरोप।

  • लखनऊ के एक होटल से विजय मिश्रा को गिरफ्तार किया गया।

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। दिवगंत माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को पुलिस ने बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में गिरफ्तार किया है। शनिवार देर रात लखनऊ के एक होटल से उन्हें गिरफ्तार किया गया। रविवार को पुलिस द्वारा प्रयागराज कोर्ट में विजय मिश्रा को पेश किया गया। जहाँ से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

वकील विजय मिश्रा पर आरोप है कि उमेश पाल हत्याकांड के दिन यानि 24 फरवरी को उमेश की लोकेशन अतीक के भाई अशरफ और बेटे असद के साथ शेयर की थी। जिसके बाद उमेश की हत्या हो गई। सूत्रों के अनुसार विजय मिश्रा शनिवार को लखनऊ के विभूतिखंड क्षेत्र के एक फाइव स्टार होटल में रूके थे। वहीं से एसटीएफ की सहयोग से प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार किया। धूमनगंज थाने के इंस्पेक्टर राजेश मौर्य ने वकील विजय मिश्रा की गिरफ्तारी की पुष्टि की।

पहले खबर आई थी कि अतरसुइया थाने में एक फर्नीचर कारोबारी से तीन करोड़ की रंगदारी माँगने के दर्ज केस में विजय मिश्रा की गिरफ्तारी हुई है। बाद में प्रयागराज पुलिस के अनुसार वकील विजय मिश्रा की उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस तालाश कर रही थी। पुलिस ने एसटीएफ से विजय मिश्रा की लोकेशन ट्रैस करने और गिरफ्तारी में सहयोग करने की मांग की थी। विजय मिश्रा की लोकेशन ट्रैस की गई तो वह लखनऊ में मिली। इनपुट मिलने के बाद प्रयागराज पुलिस ने शनिवार की रात 11 बजे के करीब लखनऊ स्थित विभूतिखंड में फाइव स्टार होटल से विजय मिश्रा को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार अतीक के वकील खान सौलत हनीफ ने पूछताछ में उमेश पाल हत्याकांड में विजय मिश्रा का नाम लिया था कहाँ था कि उसने ही उमेश को कचहरी से निकलते वक्त लोकेशन शेयर किया था। बीते 14 अप्रैल को एसटीएफ ने माफिया अतीक के पुत्र असद को झाँसी में मुठभेड़ में मार गिराया था साथ ही 15 अप्रैल को रात्री तकरीबन दस से साढ़े दस बजे की बीच माफिया अतीक अहमद तथा छोटे भाई अशरफ को काल्विन अस्पताल परिसर में पुलिस अभिरक्षा में मिडिया के कैमरे के सामने गोलीमार कर हत्या कर दी गयी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com