बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन का निधन
बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन का निधनRE

Lucknow News: बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन का निधन, लंबे समय से थे बीमार- सीएम ने जताया दुख

यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन से जुड़ी बुरी खबर सामने आई है। बता दें, आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल का गुरुवार को निधन हो गया।

हाइलाइट्स-

  • उत्तर प्रदेश के बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन का निधन।

  • आशुतोष टंडन का इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था।

  • आशुतोष टंडन लखनऊ पूर्वी सीट से वर्तमान में विधायक थे।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन से जुड़ी बुरी खबर सामने आई है। बता दें, आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल का गुरुवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे, उनका इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था। वह लखनऊ पूर्वी सीट से वर्तमान में विधायक थे। बता दें, आशुतोष टंडन को जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उन्हें आईसीयू सपोर्ट में भी रखा गया था।

बता दें कि, आशुतोष टंडन लखनऊ के सांसद रहे लालजी टंडन के पुत्र थे। आशुतोष टंडन को लोग 'गोपाल जी' टंडन के नाम से भी जानते थे। वह साल 2013 में लखनऊ पूर्व सीट पर हुए उप-चुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। इससे पहले साल 2012 में हुए चुनाव में उन्होने लखनऊ उत्तर विधानसभा चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। आशुतोष टंडन योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री भी रहे।

राजनाथ सिंह ने जताया दुख:

आशुतोष टंडन के निधन पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, "उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं लखनऊ पूर्व के विधायक, श्री आशुतोष टंडन उर्फ़ ‘गोपालजी’ के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ। उनका राजनीतिक जीवन लखनऊ वासियों की सेवा में समर्पित था। पार्टी को मज़बूती देने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।"

राजनाथ सिंह ने कहा कि, "लखनऊ और प्रदेश के विकास के लिए, उनके द्वारा किए गए कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे। दुःख की इस घड़ी में उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मैं अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ। ओम शान्ति!"

योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख:

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "उ.प्र. सरकार के पूर्व मंत्री एवं लखनऊ (पूर्व) के विधायक, श्री आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का निधन अत्यंत दुःखद है। एक जनप्रिय, कर्मठ, जुझारू राजनेता के रूप में वे सदैव याद किए जाएंगे। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि, दिवंगत पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com