अयोध्या में जोरों से चल रही है 'दीपोत्सव 2023' की तैयारियां
अयोध्या में जोरों से चल रही है 'दीपोत्सव 2023' की तैयारियांRE

अयोध्या में जोरों से चल रही है 'दीपोत्सव 2023' की तैयारियां, इस बार 24 लाख दीयों से जगमग होगी राम नगरी

Ayodhya News: इस साल भी अयोध्या में दिवाली पर भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। दिवाली पर अयोध्या को जगमग करने के लिए तैयारी जोर-शोर से चल रही है।

हाइलाइट्स-

  • अयोध्या में जोरों से चल रही है 'दीपोत्सव 2023' की तैयारियां।

  • इस बार 24 लाख दीयों से जगमग होगी राम नगरी।

  • भव्य दीपोत्सव के लिए सजे सरयू के 51 घाट।

अयोध्या, उत्तर प्रदेश। दिवाली अब दो दिन ही दूर है और देश भर में इस महोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। बता दें, हर साल दिवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या नगरी में 'दीपोत्सव' का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में इस साल भी यहां 'दीपोत्सव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसकी तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है।

बता दें कि, इस साल भी दिवाली पर अयोध्या को जगमग करने के लिए तैयारी जोर-शोर से चल रही है। अयोध्या में दिवाली पर भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यूपी सरकार ने फैसला किया है कि, इस बार अयोध्या में 11 तारीख को होने वाले दीपोत्सव में 24 लाख दीये जलाये जाएंगे।

DM नीतीश कुमार ने कही यह बात:

'अयोध्या दीपोत्सव' पर अयोध्या के DM नीतीश कुमार ने कहा कि, "यहां व्यापक स्तर पर तैयारी चल रही हैं...इस बार प्रदेश स्तर पर रामलीला होंगी और ये लगातार 3 दिन तक संचालित होगी...लगभग 24 लाख दीप जलाए जाएंगे, शहर के विभिन्न मठ, मंदिर और घाटों पर भी दीप प्रज्वलित किए जाएंगे।"

वहीं, अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि, "कुछ वर्षों से खुद मुख्यमंत्री द्वारा दीपोत्सव का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस वर्ष दीपोत्सव पर दिए जलाए जाएंगे... सभी मंदिरों के लोग भी अपने-अपने मंदिरों में दीपोत्सव मनाएंगे। इस बार का दीपोत्सव पिछले कई दीपोत्सवों के रिकॉर्ड तोड़ने जा रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com