उत्‍तर प्रदेश के CM योगी की सिद्धार्थनगर और बस्ती में जनसभा
उत्‍तर प्रदेश के CM योगी की सिद्धार्थनगर और बस्ती में जनसभा Social Media

उत्‍तर प्रदेश के CM योगी की सिद्धार्थनगर और बस्ती में जनसभा, कहीं यह बातें...

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सिद्धार्थनगर और बस्ती में जनसभा को सम्बोधित कर अपने संबोधन में कहा- पिछली सरकारों में उपेक्षा का दंश बस्ती जनपद ने झेला है।

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुरुवार को सिद्धार्थनगर और बस्ती में जनसभा को सम्बोधित किया।

सिद्धार्थनगर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- सिद्धार्थनगर अब पिछली सरकारों के सरकने से नहीं बल्कि विकास और बुनियादी सुविधाओं की बुलेट ट्रेन की स्पीड से आगे बढ़कर अब सामान्य जनपदों की श्रेणी में अग्रसर होता दिखाई दे रहा है। शिक्षा या स्वास्थ्य का क्षेत्र हो सिद्धार्थनगर ने हर एक क्षेत्र में प्रगति की है। नीति आयोग के देश में अति-पिछड़े 112 जनपदों में सिद्धार्थनगर भी था, लेकिन अब सिद्धार्थनगर विकास और बुनियादी सुविधाओं में बुलेट ट्रेन की स्पीड से आगे बढ़कर सामान्य जनपदों की श्रेणी में अग्रसर हो रहा है।

सिद्धार्थनगर का 'काला-नमक' चावल एक बार फिर से वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ रहा है। किसी ने नहीं सोचा होगा कि सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, हर विकास खंड में कस्तूरबा गांधी विद्यालय होगा, लेकिन यह अब हकीकत है।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

तो वहीं, बस्ती में CM योगी ने जनसभा को सम्बोधित कर कहा- पिछली सरकारों में उपेक्षा का दंश बस्ती जनपद ने झेला है। इस पर एक साहित्यकार ने कहा था कि 'बस्ती को बस्ती कहूँ तो काको कहूं उजाड़', लेकिन आज बस्ती इससे ऊपर उठकर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से विकास पथ पर अग्रसर है। बस्ती जनपद में महर्षि वशिष्ठ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाया गया है, अब किसी की इलाज के अभाव में मृत्यु नहीं होगी। प्रदेश सरकार ने 'मुख्यमंत्री सुमंगला योजना' चलाई है। इसे बेटियों को जन्म से लेकर विवाह तक कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

मुंडेरवा में सपा-बसपा के समय किसानों पर गोलियां चली थीं, लेकिन भाजपा सरकार ने आते ही नई चीनी मिल लगाई है, जो अब यहां की पहचान बन गई है। युवाओं को टेक्नोलॉजी से जोड़ा जा रहा है, 3600 करोड़ रुपए से इस वर्ष के बजट में युवाओं के लिए टैबलेट की व्यवस्था की गई है।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com