राजनाथ सिंह ने C-295 MW परिवहन विमान वायु सेना में किया शामिल
राजनाथ सिंह ने C-295 MW परिवहन विमान वायु सेना में किया शामिलRaj Express

भारत की बढ़ी ताकत- राजनाथ सिंह ने C-295 MW परिवहन विमान वायु सेना में किया शामिल

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हिंडन एयरबेस पर C-295 MW परिवहन विमान को भारतीय वायु सेना में शामिल किया।

हाइलाइट्स :

  • गाजियाबाद में हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर C-295 MW का अनावरण समारोह

  • राजनाथ सिंह ने C-295 MW परिवहन विमानवायु सेना में शामिल किया

  • वायुसेना की मध्यम लिफ्ट सामरिक क्षमता में वृद्धि होगी: राजनाथ सिंह

उत्‍तर प्रदेश, भारत। भारत की ताकत डबल हो गई है, क्‍योंकि आज वायुसेना में एक ओर एयरक्राफ्ट हुआ। दरअसल, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आज सोमवार को हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर C-295 MW के अनावरण समारोह आयोजित हुआ, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए C-295 MW परिवहन विमान की पूजा कर इसे भारतीय वायु सेना में शामिल किया। समारोह में वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

विमान बिना तैयार लैंडिंग ग्राउंड से उड़ान भरने और उतरने में सक्षम :

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर C-295 MW के अनावरण समारोह में भाग लिया। यह मीडियम लिफ्ट सामरिक विमान बिना तैयार लैंडिंग ग्राउंड से उड़ान भरने और उतरने में सक्षम है और यह HS-748 एवरो विमान की जगह लेगा।

सी-295 के शामिल होने से भारतीय वायुसेना की मध्यम लिफ्ट सामरिक क्षमता में वृद्धि होगी। आने वाले वर्षों में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्र दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

बता दें कि, गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर भारत ड्रोन शक्ति 2023 का आज 25 और कल 26 सितंबर को दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित हुआ। यह कार्यक्रम भारतीय वायुसेना और ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से किया जा रहा है। कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी हिंडन मुख्य अतिथि हैं। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com