आज शाम को लखनऊ पहुंचेगा सुब्रत राय का पार्थिव शरीर
आज शाम को लखनऊ पहुंचेगा सुब्रत राय का पार्थिव शरीरRE

आज शाम को लखनऊ पहुंचेगा सुब्रत राय का पार्थिव शरीर, गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

Subrata Roy Funeral: सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।आज उनका पार्थिव शरीर लखनऊ लाया जाएगा। कल लखनऊ में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

हाइलाइट्स-

  • सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय का मुंबई में निधन हो गया।

  • आज शाम को लखनऊ पहुंचेगा सुब्रत राय का पार्थिव शरीर।

  • कल गुरुवार को होगा लखनऊ में अंतिम संस्कार।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय का मुंबई के एक अस्पताल में मंगलवार की रात निधन हो गया। उनके मरने की वजह कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट बताई गई है। बता दें, सुब्रत राय का बीते कुछ महीनों से इलाज चल रहा था। आज उनका पार्थिव शरीर लखनऊ लाया जाएगा। लखनऊ में ही उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

आज शाम को लखनऊ पहुंचेगा सुब्रत राय का पार्थिव शरीर:

बता दें कि, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय (Sahara Chief Subrata Roy) का पार्थिव शरीर मुंबई के कोकिला बेन हॉस्पिटल से निकलेगा। दोपहर 2 बजे उसके विशेष विमान से लखनऊ लाये जाने की संभावना है। मुंबई एयरपोर्ट पर दोनों ही जगह इसको लेकर विशेष इंतजाम किये गये हैं। सहारा कंपनी के विशेष विमान से सुब्रत रॉय का पार्थिव शरीर साढ़े तीन बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगा।

कल गुरूवार को होगा अंतिम संस्कार:

वहीं, सहारा समूह के कर्मचारी गुलाम जीशान ने बताया कि, शव कल सुबह अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि, सहारा समूह से जुड़े हुए देश भर के कर्मचारी वहां आ सकेंगे। इसके बाद गुरुवार को सहारा का अंतिम संस्कार गोमती नगर के बैकुंठ धाम में किया जाएगा। गुरूवार को ही अंतिम संस्कार का समय निर्धारित होगा।

CM योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुब्रत रॉय के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, सहारा समूह के प्रमुख श्री सुब्रत रॉय जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति!"

फिल्म इंडस्ट्री ने भी जताया शोक:

सुब्रत राय के निधन पर बिजनेस वर्ल्ड से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स शोक व्यक्त कर रहे है। सुब्रत राय के निधन से बॉलीवुड सेलेब्स को गहरा झटका लगा है। मनीषा कोइराला ने ट्वीट कर सुब्रत राय के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सुब्रत रॉय सहारा के बारे में:

वहीं, अगर सुब्रत रॉय सहारा के बारे में बात करें, तो सुब्रत रॉय सहारा का जन्म 10 जून 1948 को हुआ था। वे भारत के सबसे बड़े उद्योगपति थे और सहारा इंडिया परिवार को बनाया था। देश भर में उन्हें ‘सहाराश्री’ के नाम से भी जाना जाता था। सुब्रत रॉय बिहार के अरारिया जिले में जन्मे और कोलकाता के होली चाइल्ड स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने गोरखपुर राजकीय तकनीकी संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया। 1978 में, सहाराश्री ने गोरखपुर से अपना व्यवसाय शुरू किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com