आतिशबाजी की दुकान में भीषण विस्फोट
आतिशबाजी की दुकान में भीषण विस्फोटSocial Media

UP News: फर्रुखाबाद जिले में तेज धमाका- आतिशबाजी की दुकान में भीषण विस्फोट, मचा हड़कंप

UP News: उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र में तेज धमाका हुआ है यहां आतिशबाजी की दुकान में भीषण विस्फोट से हड़कंप मच गया है।

हाइलाइट्स:

  • उत्तर प्रदेश से लगातार सामने आ रही आग लगने की घटनाएं

  • अब फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र में तेज धमाका

  • यहां आतिशबाजी की दुकान में भीषण विस्फोट

UP News: उत्तर प्रदेश से लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं, अब खबर मिली है कि, उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र में तेज धमाका हुआ है यहां आतिशबाजी की दुकान में भीषण विस्फोट से हड़कंप मच गया है।

आतिशबाजी की दुकान में भीषण विस्फोट:

मिली जानकारी के मितबिक, जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र में दीपावली के पटाखों मे अनार टेस्टिंग के दौरान चिंगारी से आतिशबाजी में अचानक आग लगने से दुकान में भीषण विस्फोट हुआ और टिन शेड दूर जाकर गिर पड़ी। दुकान की दीवारों में दरारें पड़ गई। विस्फोट की आवाज से इलाके में हडकंप मच गया।

सूत्रों के अनुसार आतिशबाजी विस्फोट की घटना होते ही इलाके में हडकंप मच गया और ग्रामीणों मौके पर देखने पहुंचे।इस दौरान सतीश चंद्र भी बाल-बाल गया और कोई जनहानि नहीं हुई । इस मामले में पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के ग्राम ललौर का निवासी पटाखा बनाने का लाइसेंसधारी सतीश चंद्र दो दिन पहले फर्रुखाबाद शहर से दीपावली के लिए पटाखे बनाने के लिए 15 किलो बारूद मसाला लेकर आया था।

उन्होंने बताया कि गांव से कुछ ही दूर पर जंगल में अपने कमरे के बाहर पड़े टीन शेड की पटाखा बनाने वाली दुकान से करीब 20 कदम दूरी पर आज वह दीपावली के लिए बनाए गए तेज आवाज वाले पटाखों में से अनारों की चलाकर टेस्टिंग कर रहा था। इसी दौरान अचानक अनार से निकली चिंगारियां से दुकान टीन शेड में रखी जोरदार आवाज वाली आतिशबाजी में आग लग गई।

जानकारी के लिए बताते चलें कि, तीन दिन पहले ही उत्‍तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के अलीगढ़ कस्बे में विस्‍फाेट होने से बड़ा हादसा होने की खबर आई थी। विस्‍फोट के तुरंत बाद भीषण आग भभकी और हड़कंप मच गया था इस दौरान एक बच्चे और एक आदमी की मौत होने और 4 लोगों के घायल होने की सूचना थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com